राजस्थान के लोगों को लुभा रहा गुजराती स्वाद, खमण, खाखरा-फाफड़ा आ रहे पसंद

रवि पायक/भीलवाड़ा. भीलवाड़ा में वैसे तो स्वाद के दीवानों की कोई कमी नहीं है लेकिन भीलवाड़ा में एक दुकान है जिसे मिनी गुजरात भी कहे तो उसमें कोई एतराज नहीं होगा क्योंकि यहां पर एक या दो नहीं बल्कि कई प्रकार की गुजराती व्यंजन की वैरायटी मिलती है जो लोगों को काफी पसंद आ रही है. लोगों को यहां पर गुजरात का नया स्वाद चखने के लिए मिल रहा है जिसके चलते लोगों की यहां पर अच्छी खासी भीड़ देखी जाती है. यहां पर इकलौते खमण की कई वैरायटी देखने को मिलती है.

भीलवाड़ा शहर के आर के कॉलोनी में गुजरात खमण के नाम से दुकान लगाने वाले श्यामलाल अग्रवाल कहते हैं कि हम 50 सालों से गुजरात के अहमदाबाद में रह रहे थे और फिर हमने सोचा क्यों ना अपने जिले को गुजरात का स्वाद दिया जाए.

यहां मिलते हैं 100% गुजराती व्यंजन

इसलिए हम गुजरात की आठ तरह की स्पेशल डिश लेकर भीलवाड़ा आए. जिसमें हम 100% गुजराती व्यंजन भीलवाड़ा लेकर आए हैं. जिसमें विशेष रूप से लोगों के लिए सबसे खास नायलॉन खमण, खाखरा-फाफड़ा, सैंडविच खमन, थेपला, पिसी हुई दाल का खमन, सेव खमनी, लाइव ढोकला, पात्रा और पकोड़े लोगों को काफी पसंद आते हैं.

श्यामलाल बताते है कि अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो यह आम व्यक्ति के बजट में आ जाता है. यहां पर हर एक व्यंजन ₹180 प्रति किलो के भाव से मिलता है और यही नहीं गुजराती व्यंजन के साथ यहां पर गुजराती नमकीन भी मिलती है जो लोगों को काफी पसंद आती है.

Tags: Local18, Rajasthan news in hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *