राजस्‍थान का नंबर-1 गैंगस्‍टर रोहित गोदारा, 18 बार जा चुका है जेल, अब कहां है?

जयपुर. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्‍याकांड मामले में गैंगस्टर रोहित गोदारा से जुड़ी कई जानकारी सामने आ रही है. दरअसल लॉरेंस बिश्नोई का खासमखास गैंगस्टर रोहित गोदारा पूरे राजस्थान में अपने रंगदारी का साम्राज्य कायम रखना चाहता था. रोहित गोदारा लारेंस की स्टाइल में अपराध करवाने में माहिर है. बताया जाता है कि 19 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में कदम रखने वाला रोहित गोदारा अब राजस्थान का नंबर वन गैंगस्टर बन गया है.

जानकारी के अनुसार बीकानेर के लूणकरणसर इलाके के कपूरीसर गांव का रहने वाला 19 साल का लड़का रोहित गोदारा इतनी तेजी से अपराध की दुनिया में कदम रखेगा. इससे परिवार भी बेखबर था. खुद के नाम की ठसक और आसान रास्ते से पैसा कमाने की चाहत उसे अपराध की दुनिया की तरफ खींच ले गई. पहले छोटे-छोटे अपराध किए, जिनमें किसी को धमकी देना, विवादित प्रॉपर्टी पर कब्जा करना और छुड़वाना उसे आसान काम लगा और वो इस काले धंधे पर चल पड़ा. लेकिन, इन मामलों में वो जेल की सलाखों के पीछे भी जाता रहा.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्‍याकांड: राजस्‍थान का नंबर-1 गैंगस्‍टर रोहित गोदारा, 18 बार जा चुका है जेल, अब कहां है?

सूत्रों के मुताबिक 2010 के आसपास उसने आपराधिक मामलों को अंजाम देना शुरू कर दिया था जिसकी वजह से वो लगभग 18 बार जेल जा चुका था. रोहित पर अलग अलग तकरीबन 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. राजस्थान में तेजी से रोहित गोदारा ने अपने गैंग को बनाना और बढ़ाना शुरू किया. शुरू में उसके गैंग में तकरीबन 150 लड़के जुड़े. रोहित पर जयपुर के आसपास के कई पुलिस थानों में मामले दर्ज हुए तो उसके ऊपर गैंगस्टर एक्ट लगा दिया गया. उस समय राजस्थान में बड़े नाम थे जिनमें आनंदपाल गैंग, राजू ठेहठ गैंग अपना दबदबा कायम कर चुके थे.

रोहित गोदारा की धमकी, रंगदारी, वसूली के बाद हत्या का सिलसिला शुरू हुआ तो रोहित गोदारा को जेल में बड़े नाम मिलने लगे जिनमें लॉरेंस बिश्नोई से वो बड़ा प्रभावित हुआ था क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई का सोपू संगठन युवाओं को तो जोड़ ही रहा था वहीं रोहित गोदारा जैसे उसकी हम उम्र के गैंगस्टर भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ने लगे. रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्नोई की पक्की दोस्ती चाहता था क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई पंजाब , हरियाणा और दिल्ली में अपने पैर पसार चुका था और राजस्थान में भी उसकी धमक तेज हो रही थी. कई साल पहले रोहित गोदारा जेल में लॉरेंस बिश्नोई से मिला जहां से लॉरेंस से उसे हरियाणा में एक शख्स की हत्या का जिम्मा सौंपा और गोदारा ने वो काम कर दिया, जिसके बाद गोदारा लॉरेंस का खासमखास बन गया और उसके बाद उसने मोनू गैंग और गुठली गैंग को भी ऑपरेट किया था.

पंजाब में सिद्दू मुसेवाला हत्याकांड में भी इसका नाम लॉजिस्टिक सपोर्ट देने में आया था. राजस्थान में इसके साथ संपत नेहरा गैंग, लादेन गैंग समेत कई गैंग एक्टिव हो गए. रोहित गोदारा कुछ ऐसा करना चाहता था जिससे पूरा राजस्थान उसके आगे सलाम करे इसके लिए उसने पिछले साल सीकर में राजू ठेहट की हत्या करवा दी. रोहित गोदारा ने उसके बाद पोस्ट जारी कर दावा किया कि आनंदपाल सिंह और बलवीर बानूड़ा की मौत का बदला लिया है. जिसके बाद वो अब बड़े कारोबारियों से करोड़ों की रंगदारी की डिमांड करता है.

रोहित गोदारा कोविड के दौरान जेल से बाहर आया था और उसके बाद 13 जून 2022 को दिल्ली से फर्जी पासपोर्ट पर दुबई भाग गया था. फर्जी पासपोर्ट में उसने अपना नाम पवन कुमार लिखवाया था. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी है. ये माना जा रहा है कि पहले उसकी मुवमेंट अजरबैजान में थी लेकिन उसके बाद वो यूएसए में छिपा हो सकता है.

Tags: Jaipur news, Lawrence Bishnoi, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *