राजनांदगांव की सोनालिका ने UPSC में लहराया परचम, रेलवे प्रबंधन सेवा में चयन

लखेश्वर यादव/ जांजगीर चांपा. देश के सबसे बड़े एग्जाम यूपीएससी सिविल सर्विस सेवा में राजनांदगांव शहर की मेधावी छात्रा सोनालिका रुचंदानी ने एग्जाम क्लियर कर यूपीएससी के भारतीय रेलवे प्रबंधन सेवा में चयन हुआ है. सोनालिका ने अपने 5वें अटेम्प्ट में यह कमाल कर दिखाया है. वही, माता-पिता परिवार सहित पूरे शहर में खुशी का माहौल है.

यूपीएससी परीक्षा में क्वालिफाई कर इण्डियन रेल्वे मैनेजमेंट सर्विसेस में चयनित हुई सोनालिका राजनांदगांव जिला मुख्यालय के लालबाग की रहने वाली है. सोनालिका ने बताया कि स्कूल के दिनों में ही जबसे यूपीएससी के बारे में पता चला तब से सिविल सर्विस में जाना चाहती थी और आज ये सपना को पूरा हो गया. उन्होंने में बताया कि वह इंजीनियरिंग की छात्रा हैं और कॉलेज के दिनों से ही उन्होंने थोड़ी-थोड़ी तैयारी शुरू कर दी थी. कॉलेज के दिनों में जब सोनालिका किसी महिला अधिकारियों को उच्च पदों पर देखती थी तो मन में यह लगता था कि वह भी एक दिन बड़ी अधिकारी बनेगी और ग्रेजुएशन कंप्लीट होने के बाद वह दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रही थी. जिसके बाद उनकी मेहनत 5वें अटेम्प्ट सफल हुई और वह इण्डियन रेल्वे मैनेजमेंट सर्विसेस में चयनित हुई है. जिसमें उसके घर परिवार के लोगों ने उन्हें भरपूर सहयोग किया खासकर उनके पिता ने उसकी पढ़ाई में भरपूर सहयोग किया और बेटी के चयन होने के बाद वह खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने दी शुभकामनाएं
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी सोनालिका के यूपीएससी में चयन पर सोशल मीडिया में बधाई और शुभकामनाएं देते हुए लिखा है कि ‘राजनांदगाव की मेधावी छात्रा सोनालिका रूचंदानी का यूपीएससी 2022 परीक्षा में चयन के पश्चात भारतीय रेलवे प्रबंधन में चयनित होना हमारे पूरे राजनांदगांव के लिए गर्व की बात है. मैं बेटी सोनालिका को इस सफलता पर बधाई के साथ ही उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाए व्यक्त करता हूं और आशा करता हूं कि उनकी यह सफलता अन्य प्रतिभागियों के लिए भी प्रेरणादायक सिद्ध होगी.

Tags: Bihar News, Education news, Local18, UPSC results

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *