राकेश गंगवाल ने Indigo के 6,785 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे

नयी दिल्ली। इंटरग्लोब एविएशन के प्रवर्तक राकेश गंगवाल ने सोमवार को खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से कंपनी के 6,785 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, देश की सबसे बड़ी एयरलाइन संचालित करने वाली कंपनी के सह-संस्थापक ने इंडिगो के 2.25 करोड़ शेयर यानी 5.83 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची है। 

गंगवाल ने कंपनी में हिस्सेदारी घटाने का यह फैसला फरवरी, 2022 में लिया था जब कथित कॉरपोरेट संचालन के मुद्दे पर सह-संस्थापक राहुल भाटिया के साथ उनका विवाद हो गया था। शेयर बिक्री तीन किस्तों में की गई। शेयरों की बिक्री 3,015.10 रुपये प्रति शेयर से 3,016.36 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की गई। 

बीएसई पर कंपनी के 3,214.25 रुपये के बंद भाव की तुलना में शेयरों को छूट पर बेचा गया। कारोबार की समाप्ति पर शेयर में 3.63 प्रतिशत की तेजी रही जबकि मानक सूचकांक सेंसेक्स घाटे में बंद हुआ। इंटरग्लोब एविएशन विमानन कंपनी इंडिगो की मूल कंपनी है। उसकी घरेलू बाजार हिस्सेदारी 60 प्रतिशत से अधिक है। दिसंबर 2023 के अंत में, प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह संस्थाओं के पास इंटरग्लोब एविएशन में 63.13 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *