रांची स्मार्ट सिटी में 36 प्लॉटों की नीलामी, 99 साल के लिए लीज पर मिलेगी जमीन, जानें डिटेल्स

शिखा श्रेया/रांची. झारखंड की राजधानी रांची स्मार्ट सिटी में अगर आप प्लॉट लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खुशखबरी है. रांची स्मार्ट सिटी में 36 प्लॉटों की नीलामी की प्रक्रिया अब बस शुरू होने वाली है. जिसे लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. प्लॉट की नीलामी को लेकर रांची स्मार्ट सिटी के सीईओ ने आधिकारिक सूचना भी जारी कर दी है.

रांची स्मार्ट सिटी के सीईओ अमित कुमार ने बताया  कि फेज 4 के लिए जारी ई एक्शन में लोग 99 वर्षों के लिए जमीन लीज पर ले पाएंगे. इन प्लॉट पर इंस्टीट्यूशन, कमर्शियल, पब्लिक और सेमी पब्लिक के अलावा मिक्स यूज के लिए उपयोग किया जा सकेगा. फिलहाल 36 प्लॉटों की नीलामी होगी. जिसके लिए 1 सितंबर को स्कीम ब्रोशर और ऑक्शन का प्रकाशन होगा.

2 सितंबर से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू
बता दे चिन्हित 36 प्लॉट के लिए 1 सितंबर को स्कीम ब्रोशर और ऑप्शन का प्रकाशन होगा. वही वेब पोर्टल पर 2 सितंबर पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 3 अक्टूबर की शाम 5:00 बजे तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा. 15 सितंबर को प्री बोर्ड मीटिंग होगी. 20 सितंबर से बीड डॉक्युमेंट और इएमडी जमा होना शुरू होगा. जिसके लिए 7 अक्टूबर डेट निर्धारित की गई है.

यहां प्राप्त करें जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार इन 36 प्लॉट में सबसे अधिक 14 प्लॉट व्यावसायिक उपयोग के लिए रिजर्व की गई है.वही मिक्स यूज के लिए 12 प्लॉट, शैक्षणिक और संस्थागत क्षेत्र के आठ प्लाटों व पब्लिक और सेमी पब्लिक कैटेगरी में दो प्लाटों को रिजर्व रखा गया है. अगर आप इस नीलामी में शामिल होना चाहते हैं या फिर अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर www.eauction.rsccl.in लॉगिन कर सकते हैं व इस नंबर पर 9431711119 भी संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Jharkhand news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *