रांची में धूम मचा रही है रेखा स्पेशल साड़ी, इसे पहनकर हीरोइन नजर आएंगी आप

शिखा श्रेया/रांची. वैसे आपने बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा को कई सारे इवेंट में देखा होगा और साथ में आपने हमेशा एक चीज नोटिस की होगी की रेखा हमेशा खूबसूरत सिल्क की साड़ियों में ही नजर आती हैं. उनकी साड़ी भी उन्हीं की तरह काफी खूबसूरत होती हैं. रेखा की साड़ी को देखकर कई बार महिलाएं मन में सोचती हैं कि उनके पास भी बिल्कुल ऐसी खूबसूरत साड़ी होती. अगर आप ऐसी ही साड़ी लेने का मन बना रही हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं, रेखा स्पेशल साड़ी के बारे में. जिसे पहन कर आप हुबहू रेखा जैसी ही लगेंगी.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं झारखंड की राजधानी रांची के होटल एडिशन ब्लू में चल रहे सिल्क एक्सपो की, जहां पर 23 राज्य से सिल्क के खूबसूरत परिधान की प्रदर्शनी लगाई गई है. इसी एक्सपो में आपको रेखा स्पेशल साड़ी मिलेगी, जो खास बेंगलुरु से स्टॉल लगाने आए शोमन लेकर आए हैं. शोमन बताते हैं कि रेखा स्पेशल साड़ी पहनने के बाद आपको बिल्कुल रेखा वाला लुक मिलेगा.

साड़ी की खासियत
शोमन ने लोकेल 18 को बताया कि इस साड़ी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह पहनने में काफी आरामदायक है और यह इतनी हल्की है कि आपको लगेगा ही नहीं कि आपने इतनी महंगी साड़ी पहनी हुई है. इसे पहनने के बाद इसका लुक काफी रिच आता है. इसका कारण यह है कि यह प्योर मल्बरी सिल्क की बनी है. देश में 75% मल्बरी सिल्क अकेले कर्नाटक में होती है.

उन्होंने आगे बताया कि प्योर सिल्क होने की वजह से एक तो इसका वजन काफी कम होता है और इसमें काफी महीन धागे से काम किया जाता है. इसे बनाने में 2 महीने का वक्त लगता है, कुल चार कारीगर मिलकर इसे तैयार करते हैं. इसीलिए इसका मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट बढ़ जाता है. एक साड़ी की कीमत सबसे सस्ती 50,000 हजार की तो माध्यम में डेढ़ से दो लाख की होती है.

चांदी के मेटल से बनाए जाते हैं पिकॉक डिजाइन
शोमन बताते हैं कि इस साड़ी में काफी मोटा पाड़ होता हैं व अधिकतर चटक कलर का होता है. जैसे गुलाबी, लाल, मैरून और साड़ी का कलर पाड़ के कंट्रास्ट में चुना जाता है. इसके पाड़ में चांदी के मेटल से पीकॉक डिज़ाइन या टेंपल डिजाइन बनाया जाता है. पीकॉक के पंख के डिजाइन या फिर सनफ्लावर फूल, लोटस या गुलाब फूल के डिजाइन बड़ी बारीकी से बनाए जाते हैं. इस साड़ी की खासियत है कि इसकी चमक साल बरकरा रहती है. यह वन टाइम इन्वेस्टमेंट है. यह ताउम्र चलने वाली साड़ी है. आप इसे 40 साल बाद भी खोल कर देखें तो उसकी चमक बरकरार रहेगी. इसका कारण है कि यह नेचुरल सिल्क है और नेचुरल चीजों की चमक कभी फीकी नहीं पड़ती.

कहा जाता है रेखा स्पेशल साड़ी
शोमन बताते हैं कि साड़ी को रेखा स्पेशल इसलिए कहा जाता है क्योंकि अपने हाल में ही अंबानी के कल्चरल इवेंट में रेखा को यह साड़ी पहनते हुए जरूर देखा होगा. उन्होंने लाइट ग्रीन और रेड पाड़ में यही साड़ी पहनी थी और अमूमन कई सारे इवेंट्स में भी वह ऐसी ही साड़ी पहनी हुई नजर आती हैं. इसीलिए इस साड़ी को रेखा स्पेशल साड़ी कहा जाता है. कई बार इस साड़ी के सफेद व क्रीम कलर में वह राज्य सभा भी गई है. अगर आप भी सिल्क एक्सपो में आना चाहते हैं और रेखा स्पेशल साड़ी का दीदार करना चाहते हैं तो 2 अक्टूबर तक आप सिल्क मेले में आ सकते हैं. मेले की टाइमिंग सुबह के 11 से रात के 8:00 बजे तक है.

Tags: Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *