रणबीर-ऋतिक नहीं ये थे बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल स्टारकिड, 25 की उम्र में दी थीं दो ब्लॉकबस्टर

स्टार किड्स को आज के समय में इंडस्ट्री में कदम रखने पर खूब ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है. कहते हैं कि स्टार किड्स को इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ता है क्योंकि उन्हें सब पहले से ही मिल गया होता है. मगर किसी भी इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए टैलेंट के साथ मेहनत की जरुरत होती है. ऐसा ही एक स्टारकिड था जिसके बॉलीवुड में खूब कनेक्शन थे लेकिन उनसे अपनी पहचान अपने दम पर बनाई और 25 की उम्र में ही दो ब्लॉकबस्टर दे दी थीं और सिने इंडस्ट्री के सबसे सक्सेसफुल स्टारकिड हैं. ये पॉपुलर स्टारकिड कोई और नहीं बल्कि राज कपूर थे.

ये हैं इंडियन सिनेमा के सबसे सक्सेसफुल स्टारकिड 

राज कपूर को इंडियन सिनेमा का सबसे सक्सेसफुल स्टारकिड माना जाता है. राज कपूर पृथ्वीराज कपूर के बेटे थे जो खुद में इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम थे. पृथ्वीराज कपूर ने मुगल-ए-आजम, आज और कल जैसी कई फिल्मों में काम किया था. राज कपूर उनके बड़े बेटे थे और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 20 साल की उम्र में ही कर दी थी. कुछ सालों तक मेहनत करने के बाद राज कपूर को इसका फल मिला और वो इंडियन सिनेमा के सबसे सक्सेसफुल एक्टर्स में से एक बन गए थे. उन्होंने एक्टिंग के साथ डायरेक्शन में भी खूब नाम कमाया है.

इनकी फिल्मों ने तोड़े थे वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड

राज कपूर ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे. उन्होंने 1 महीने के अंदर 2 ऐसी फिल्में दी जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. ये फिल्में थीं अंदाज और बरसात. उस समय राज कपूर बस 25 साल के थे. दो साल बाद राज कपूर ने अपनी सबसे बड़ी हिट आवारा दी थी. इस फिल्म ने ना इंडिया में बल्कि वर्ल्डवाइड भी कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.सफलता के मामले में राज कपूर न ऋतिक रोशन और रणबीर कपूर को पीछे छोड़ दिया है. राज कपूर ने 5 ब्लॉकबस्टर और 12 हिट दी थी. जिसका टोटल 17 था. वहीं ऋतिक रोशन के खाते में 14 हिट और रणबीर कपूर में 12 हिट हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *