रजौरी-पुंछ में हुए आतंकी हमले के बाद एक्शन में आयी India Army, चुन-चुन के बर्बाद किए जा रहे आतंकवादियों के ठीकाने, कुछ अधिकारियों पर भी गिरी गाज

पिछले दिनों पुंछ जिले में एक लक्षित हमले में चार सैनिकों की मौत के जवाब में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान के बीच, सूत्रों ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने स्थानीय कमांडरों को घाटी में छिपे आतंकवादियों पर आक्रामक होने और उनके प्राकृतिक गुफा ठिकानों को नष्ट करने का निर्देश दिया है। राजौरी-पुंछ में हवाई निगरानी और तलाशी अभियान, विशेष रूप से डेरा की गली और बफलियाज़ के वन क्षेत्र में, मंगलवार को सातवें दिन में प्रवेश कर गया, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं लगातार चौथे दिन बंद रहीं।

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को राजौरी-पुंछ सेक्टर का दौरा करेंगे और अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे और नागरिकों से मिलेंगे, जो अभी भी क्षेत्र में आतंकवादी हमलों के बाद से जूझ रहे हैं।

रक्षा मंत्री जम्मू में व्हाइट नाइट कोर मुख्यालय में एक सुरक्षा समीक्षा बैठक की भी अध्यक्षता करेंगे। उनके जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी बातचीत करने की उम्मीद है। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने सोमवार को जम्मू के नगरोटा में व्हाइट नाइट कोर मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की और अशांत क्षेत्रों का दौरा किया।

ब्रिगेडियर स्तर के एक अधिकारी को ड्यूटी से हटा दिया गया और जम्मू-कश्मीर के पुंछ से बाहर भेज दिया गया क्योंकि पुंछ में सेना के वाहनों पर आतंकवादी हमले में चार सैनिकों की मौत के कुछ घंटों बाद सेना ने पुंछ में हुई तीन नागरिकों की मौत की आंतरिक जांच शुरू कर दी।  मृतकों के परिवारों द्वारा हिरासत में यातना के आरोपों के बीच क्षेत्र में नागरिकों की मौत के मद्देनजर सेना कुछ अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर रही है और अन्य की पोस्टिंग में बदलाव कर रही है।

कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने पिछले हफ्ते जवानों पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकवादियों ने हमले वाली जगह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं, जिसमें अत्याधुनिक अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन असॉल्ट राइफलें दिखाई दे रही हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *