रचिन रवींद्र का तीसरा शतक, World Cup में किया वो कमाल जो सचिन-विराट-रोहित नहीं कर सके

नई दिल्ली. रचिन रवींद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में तीसरा शतक ठोक दिया है. न्यूजीलैंड के रचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहद अहम मुकाबले में 108 रन की जोरदार पारी खेली. रचिन रवींद्र इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ भी शतक लगा चुके हैं, जो बताता है कि वे बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. रचिन रवींद्र अपनी इन बेहतरीन पारियों की बदौलत एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम करने जा रहे हैं, जो किसी भी क्रिकेटर का ख्वाब हो सकता है. यह रिकॉर्ड है वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने का.

रचिन रवींद्र वर्ल्ड कप 2023 में 8 पारियों में 522 रन बना चुके हैं. वे वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन के दो रिकॉर्ड तोड़ने की ओर बढ़ रहे हैं. यह रचिन का पहला ओडीआई वर्ल्ड कप है. अपने पहले वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड जॉनी बेयरस्टो के नाम है, जिन्होंने 2019 में 11 पारियों में 532 रन बनाए थे. रचिन रवींद्र अब जॉनी बेयरस्टो का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 11 रन दूर हैं.

रचिन रवींद्र का तीसरा शतक, World Cup में किया वो कमाल जो सचिन-विराट-रोहित नहीं कर सके

रचिन को अभी टूर्नामेंट में कम से कम एक मैच खेलना है. अगर न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान को हराती है तो वह सेमीफाइनल में अपनी जगह तकरीबन पक्की कर लेगी. ऐसा होने पर रचिन को वर्ल्ड कप में और मैच खेलने का मौका मिलेगा. अगर ऐसा हुआ तो रचिन रवींद्र के पास अपने पहले वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड बनाने के दो मौके होंगे. अगर न्यूजीलैंड फाइनल खेला तो माना जा सकता है कि रचिन को कम से कम 3 बार और बैटिंग का मौका मिलेगा.

रचिन रवींद्र वर्ल्ड कप 2023 में भी सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनसे ज्यादा रन सिर्फ क्विंटन डिकॉक ही बना सके हैं. डिकॉक ने 7 पारियों में 77.85 की औसत से 545 रन बनाए हैं. डिकॉक इस वर्ल्ड कप में 4 शतक लगा चुके हैं.

Tags: 10 Kaarname, New Zealand, Rachin Ravindra, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *