योग नगरी में यहां मिलते हैं लाजवाब बंगाली व्यंजन, एक बार चखने पर भूल नहीं पाएंगे स्वाद

ईशा बिरोरिया/ ऋषिकेश:ऋषिकेश एक काफी सुंदर पर्यटन स्थल है. देश विदेश के अलग अलग भागों से पर्यटक यहां घूमने आते हैं और यहां के पर्यटन स्थलों और साथ ही स्वाद के दीवाने हो जाते हैं. ऋषिकेश में मिलने वाली कोई एक डिश नहीं बल्कि सभी डिशेज लाजवाब हैं. यहां आप अपने घर के खाने को बिल्कुल याद नहीं करेंगे क्योंकि यहां पहाड़ी से लेकर पंजाबी, गुजराती, मराठी, राजस्थानी, इटेलियन और भी कई सारे राज्यों व देशों के व्यंजन परोसे जाते हैं. कमी थी तो बस बंगाली स्वाद की, और अब वो भी पूरी हो गई. अब आप ऋषिकेश में बाकी राज्यों के साथ ही बंगाल के खाने का भी स्वाद ले पाएंगे.

ऋषिकेश का बंगाली होम किचन

ऋषिकेश के वीरभद्र एम्स अस्पताल के पास ही में बंगाली होम किचन नाम से एक एक फूड ट्रक पिछले 2 महीनों से सभी की वाह वाही बटोर रहा है. ऋषिकेश में पहली बार बंगाल का स्वाद परोसा जा रहा है. लोकल 18 के साथ हुई बातचीत के दौरान प्रीति चक्रवर्ती बताती हैं की वे बंगाल से हैं, लेकिन काफी समय से ऋषिकेश में रह रही हैं. उनका कहना है की ऋषिकेश में लगभग सभी राज्यों के व्यंजन परोसे जाते हैं, कमी थी तो बस बंगाली स्वाद की, इसी कमी को पूरा करने के लिए और सभी को घर जैसा स्वाद परोसने के लिए उन्होंने बंगाली होम किचन नाम से इस फूड ट्रक की शुरुआत की, जो की नॉन वेज लवर्स के लिए बेस्ट प्वाइंट है.

प्रीति बताती हैं कि वे रोज शाम 4 बजे अपना फूड ट्रक लेकर आती हैं और सभी को स्वादिष्ट व्यंजन परोसती हैं. इनके पास आपको हांडी मटन, हांडी चिकन, बटर कबाब, एग कोरमा, मसाला चिकन, चिकन सूप, अफगानी चिकन, चिकन पकोड़ा, फिश पकोड़ा, बेगाली फिश, माछेर झोल और भी कई सारे व्यंजन उपलब्ध हो जाएंगे. बात करे मूल्य की तो यहां व्यंजनों का मूल्य 100 रुपये से शुरु हो जाता है.

ग्राहकों को पसंद आ रहा है बंगाली टेस्ट

ऋषि बताते हैं कि उन्होंने बंगाली होम किचन में लगभग सभी व्यंजन खाए हैं, उन्हें यहां का स्वाद इतना पसंद है की वे रोज यहां आकर कुछ न कुछ खाते ही हैं. और जबसे उन्होंने यहां खाना शुरु किया है उसके बाद से कहीं और नॉन वेज खाया ही नहीं. वहीं विजय सिंह बताते हैं कि वे भी अक्सर यहां आते रहते हैं उन्हें यहां मिलने वाले सभी नॉन वेज आइटम्स काफी पसंद हैं.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *