ये है छत्तीसगढ़ का सबसे रोमांटिक टूरिस्ट प्लेस,लवर्स जरूर बनाएं घूमने का प्लान

सौरभ तिवारी/बिलासपुरः आपने अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा कि हीरो हीरोइन शानदार लोकेशन पर नाचते गाते रहते हैं या फिर स्लो मोशन में रोमांस कर रहे होते हैं, जिन्हें आसपास से बड़े सुंदर बादलों में दिखाया जाता है. इस तरह के लोकेशन पर जाने के लिए लोग अक्सर बड़ी रकम खर्च करते हैं, क्योंकि इसे ढूंढ़ना आसान नहीं होता. यहां तक कि कई बार इसके लिए दूरदराज के पहाड़ों की तरफ जाना पड़ता है. लेकिन आज हम आपको बिलासपुर शहर के पास ही एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जो जैसा कि कोई फिल्मी सीन से कम नहीं दिखता है.

बिलासपुर से मात्र 2 से 2.5 घंटे की ड्राइव की दूरी पर अमरकंटक की पहाड़ियां हैं, जो कि बिलासपुर शहर से मात्र 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं. इस जगह तक पहुंचने के लिए यहां पहुंचना बहुत ही आसान है और रास्ता सुरक्षित है. आपको इस यात्रा के दौरान घाटियों में सावधानी बरतनी चाहिए. इसी इलाके में कई ऐसे स्थान हैं जहां आप शानदार फोटो शूट या प्री-वेडिंग शूट करवा सकते हैं.

खूबसूरत नजारे का आनंद लें
अमरकंटक में कपिलधारा वाटरफॉल स्थित है, इस जगह के आसपास ऐसी पहाड़ियां हैं जो इस मौसम में पूरी तरह बादलों से घिरी होती हैं. सुबह या शाम के वक्त जब आप यहां जाएंगे, तो आप इस खूबसूरत नजारे का आनंद ले सकते हैं. ठंड के इस मौसम में पहाड़ियां पूरे समय बादलों से भरी होती हैं, बादल आपको छू कर निकलेंगे. जब आप इन्हें छूने का प्रयास करेंगे, तो इनमें मौजूद नमी की वजह से आप गीलापन भी महसूस कर सकते हैं.

प्री-वेडिंग शूट के लिए जगह
ठंड के इस मौसम में यह जगह इतनी खूबसूरत है, कि इसे पिक्चर में दिखाई देने वाले किसी भी खूबसूरत नजारे से कम नहीं है. यहां पहुंचना बहुत आसान है और इस आदर्श स्थान पर अपनी प्री-वेडिंग शूट करना बहुत ही रोमांटिक और यादगार बना सकता है. इसी जगह को दोस्तों और परिवार के साथ घूमने के लिए भी अमरकंटक की पहाड़ियों में जाने का बिलकुल सही समय है.

Tags: Local18, Wedding Function

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *