ये हैं भारत के 20 अमीर फिल्मी सितारे, सबसे रईस हैं पठान तो लिस्ट में रजनीकांत और मिथुन चक्रवर्ती सबसे आखिरी में

नंबर 1 पर हैं शाहरुख खान

रोमांस के बादशाह का टाइटल पाने के बाद एक्शन अवतार में लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले शाहरुख खान इस साल सबसे अमीर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की लिस्ट में टॉप पर हैं. उनकी कुल नेटवर्थ  735 मिलियन डॉलर है. इस साल शाहरुख खान ने पठान के जरिए दमदार कमबैक किया है

नंबर 2  ऋतिक रोशन

रईस सितारों की लिस्ट में ऋतिक रोशन 410 मिलियन डॉलर की कुल नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज है. हालांकि इस साल ऋतिक की कोई बड़ी फिल्म नहीं आई है लेकिन उनकी पिछली कुछ फिल्मों ने शानदार कमाई की है. 

नंबर 3 अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक के तौर पर जाने जाने वाले अमिताभ बच्चन अमीरी के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. बिग बी की कुल नेटवर्थ 375 मिलियन डॉलर है. बिग बी फिल्मों के साथ साथ विज्ञापनों और केबीसी से अच्छी कमाई कर लेते हैं. 

नंबर 4 सलमान खान

सलमान खान अमीर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की लिस्ट में चौथे नंबर हैं. उनकी कुल नेटवर्थ 355 मिलियन डॉलर बताई गई है. सलमान खान की दिवाली पर टाइगर 3 रिलीज हो रही है और इससे उनको बड़ा फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

नंबर 5 अक्षय कुमार

पांचवें नंबर पर खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार आए हैं. हालांकि अक्षय कुमार की पिछली कुछ फिल्में सुपरहिट होने से रह गई हैं लेकिन इससे उनकी नेटवर्थ पर खास असर नहीं पड़ा है. उनकी कुल नेटवर्थ 325 मिलियन डॉलर है. 

नंबर 6 आमिर खान

इस लिस्ट में छठवें नंबर पर मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान हैं. आमिर खान की कुल नेटवर्थ 235 मिलियन डॉलर बताई गई है. 

नंबर 7 चिरंजीवी

इस लिस्ट में केवल बॉलीवुड ही नहीं साउथ के स्टारों ने भी अपनी जगह बनाई है. साउथ के सुपरस्टार कहे जाने वाले चिरंजीवी इस लिस्ट में 200 मिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ सातवें नंबर पर बने हुए हैं. 

नंबर 8  राम चरण

पिछले साल आरआरआर जैसी सुपरहिट फिल्म देने वाले साउथ के स्टार रामचरण इस लिस्ट में आठवें नंबर पर काबिज हैं. उनकी कुल नेटवर्थ 175 मिलियन डॉलर है. 

नंबर 9 सैफ अली खान

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान पटौदी रईस सितारों की लिस्ट में नौवें नंबर पर मौजूद है. उनकी कुल नेटवर्थ 150 मिलियन डॉलर है. 

नंबर 10  नागार्जुन अक्किनेनी

साउथ स्टार नागार्जुन 123 मिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ भारत के अमीर फिल्म एक्टरों की लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं.

Richest Actors in India

byu/hi-its-me00 inBollyBlindsNGossip

 लिस्ट में है इन सितारों का भी नाम 

 इस लिस्ट में 11वीं नंबर पर बॉलीवुड और अब ग्लोबल स्टार बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा का नाम शामिल है. देसी गर्ल की नेटवर्थ 75 मिलियन डॉलर है. 12वें नंबर पर अनुपम खेर 75 मिलियन डॉलर्स के साथ काबिज़ हैं. वहीं इस लिस्ट के 13वें नंबर पर अजय देवगन का नाम है जिनकी 65 मिलियन डॉलर नेट वर्थ.है.  दीपिका पादुकोण, जूनियर एनटीआर और करीना कपूर 60 मिलियन डॉलर नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में अपनी जगह बना चुके हैं. वहीं रजनीकांत की नेटवर्थ 55 मिलियन डॉलर बताई जा रही है. मिथुन चक्रवर्ती का नाम इस लिस्ट में आखिरी पायदान पर है. वहीं नसीरुद्दीन शाह भी 60 मिलियन डॉलर के साथ इस लिस्ट में अपनी जगह बना चुके हैं. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *