ये छत्तीसगढ़ की है सबसे फेमस डिश, यहां से निकले तो खुद को रोक नहीं पाएंगे आप

लखेश्वर यादव/जांजगीर चांपाः चना चटपटी नाम सुनते ही लोगो के मुंह में पानी आ जाता है. तुरंत मन में गांव में लगने वाले मेले की याद आ जाती है. वहीं, जांजगीर में जिला पंचायत चौक के पास प्रदीप शुक्ला के नाम से चना चटपटी की दुकान काफी प्रसिद्ध है, जिसे खाने के लिए लोग बड़े ही दूर-दूर से आते हैं. अगर आपने एक बार शुक्ला की चना चटपटी ट्राई कर ली, तो इस रास्ते से गुजरते समय दुबारा जरूर खाने आएंगे.

आपको बता दें कि प्रदीप शुक्ला की चना चटपटी पूरे जांजगीर में प्रसिद्ध है, जिसे शुक्ला दुकान लगाते है. इस दुकान पर आपको 20 रुपए में फुल प्लेट चना चटपटी के साथ 2 समोसा खाने को मिल जाएंगे. शुक्ला के गरमा-गरम चना चटपटी जिसने एक बार खाया, वह व्यक्ति जब भी इस रास्ते पर आता है, तो यहां से बिना खाए नहीं जाता है. यहां जिसने भी खाया है, वह दो प्लेट से तीन प्लेट खाने बिना मन नहीं भरता है.

चना चटपटी लोगों की पहली पसंद
जांजगीर जिला मुख्यालय में चना चटपटी दुकान लगाने वाले प्रदीप शुक्ला ने बताया कि वह जांजगीर में पिछले 12 साल से दुकान लगा रहे हैं. पहले, जांजगीर के गांधी चौक के पास लगाते थे, अब एक साल पहले से जिला पंचायत चौक में पास लगा रहे हैं. प्रदीप शुक्ला ने बताया कि रोजाना सुबह 11 से शाम 4-5 बजे तक यहां दुकान लगाते है. उन्होंने बताया कि वह काफी मात्रा में चना चटपटी और 300 नग समोसा लाते हैं, जो पूरा खत्म हो जाता है. यहां उसके दुकान चना चटपटी खाने के लिए जिला मुख्यालय जांजगीर चांपा सहित आसपास गांव के लोग जब भी ऑफिशियल काम या हॉस्पिटल आते हैं, तो शुक्ला जी का चना चटपटी खाना पसंद करते है.

Tags: Chhattisgarh news, Food 18, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *