ये अस्वीकार्य है… इजरायल पर हमास के हमले की प्रशंसा करने वाली ईरान की टिप्पणी पर भड़का फ्रांस

France

Creative Common

जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि लेकिन मैं उस बिंदु पर तब तक सावधान रहूंगा जब तक हमारे पास खुफिया जानकारी स्थिर नहीं हो जाती।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने मंगलवार को कहा कि ईरान द्वारा इजरायल पर हमास के हमले को नजरअंदाज करना अस्वीकार्य है और फ्रांस यह स्थापित करने पर विचार कर रहा है कि क्या वह इसमें सीधे तौर पर शामिल था। मैक्रों ने कहा कि ईरान की प्रत्यक्ष संलिप्तता के बारे में मेरे पास कोई टिप्पणी नहीं है, जिसके लिए हमारे पास कोई औपचारिक सबूत नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट है कि ईरानी अधिकारियों की सार्वजनिक टिप्पणियां अस्वीकार्य थीं और संभावना है कि हमास को मदद की पेशकश की गई थी।

जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि लेकिन मैं उस बिंदु पर तब तक सावधान रहूंगा जब तक हमारे पास खुफिया जानकारी स्थिर नहीं हो जाती। मैक्रों और स्कोल्ज़ दोनों ने अपने क्षेत्र पर हमलों के खिलाफ इजरायल के बचाव के अधिकार पर जोर दिया। यह पूछे जाने पर कि क्या पिछले सप्ताहांत इजराइल पर हमास के हमले के जवाब में यूरोप को फिलिस्तीनियों को सभी वित्तीय सहायता बंद कर देनी चाहिए?

मैक्रों ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले दिन इजरायल को इजरायल के क्षेत्र के खिलाफ किसी भी हमले को रोकने और बंधकों को मुक्त करने की अनुमति मिलेगी। किसी को भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को नागरिक आबादी के समर्थन के सबसे आवश्यक मानवीय अधिकारों के साथ भ्रमित नहीं करना चाहिए। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *