यूपी से MP तक सर्दी का सितम, दिल्ली-NCR में घना कोहरा, यहां होगी बारिश

हाइलाइट्स

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा.
पंजाब और हरियाणा में घने कोहरे की संभावना.

Aaj Ka Mausam: पहाड़ों पर एकतरफ बर्फबारी हो रही है वहीं दूसरी तरफ मैदानी इलाकों में कंपकंपाने वाली ठंड बढ़ती जा रही है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक बार फिर बाढ़ प्रभावित तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने अपने लेटेस्ट बुलेटिन में तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बारिश की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग के अनुसार तेज उत्तर-पूर्वी हवाओं के प्रभाव के तहत, 30 दिसंबर, 2023 से 1 जनवरी, 2024 तक तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. अलग से, यह भी कहा गया कि 27 और 28 दिसंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

पढ़ें- राजस्थान में कोहरे ने बढ़ाया दायरा, करौली में शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन, जानें अपने जिले का हाल

दिल्ली का मौसम
जैसे-जैसे क्रिसमस और साल के अंत की छुट्टियां नजदीक आ रही हैं, दिल्ली में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम में सामान्य है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 25 से 28 दिसंबर तक घने कोहरे का पूर्वानुमान जताया है. इसने कहा कि 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक हल्का कोहरा छाया रहेगा और न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आने की संभावना है.

इस बीच, रविवार को पश्चिमी, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों में राज्य के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने और न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट आने की भी संभावना जताई है. वहीं 31 दिसंबर से प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अनुमान है.

IMD के अनुसार, 25 से 27 दिसंबर के दौरान पंजाब, हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में और कल राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में सुबह के समय घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. 25 से 27 दिसंबर के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, 25 को गंगीय पश्चिम बंगाल, 25 और 26 को ओडिशा, 26 को राजस्थान, 26 और 27 को मध्य प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में सुबह के समय घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. 28 और 29 को और असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, 27 से 29 दिसंबर के दौरान मिजोरम और त्रिपुरा में घने कोहरे छाए रहने की संभावना है.

Tags: Imd, Weather news, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *