यूपी से लेकर राजस्थान में इस दिन तक स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे स्कूल, यहां देखें अपने शहर की लिस्ट

School Closed: उत्तर भारत में बढ़ते ठंड की वजह से उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित कई राज्य सरकारों ने प्राइवेट और सरकारी स्कूलों की फिजिकल कक्षाओं को बंद कर दिया है. इसके लिए सरकार ने आदेश भी जारी किया है. कई अन्य जगहों पर स्कूल के समय में बदलाव किया गया है. यहां उन स्कूलों की लिस्ट दी गई है, जिन्होंने मौजूदा ठंड के मौसम की स्थिति के कारण स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है:

ठंड के मौसम के बीच नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कक्षा 8वीं तक के स्कूलों को 14 जनवरी, 2024 तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्कूलों को बंद रखने का निर्णय राज्य में चल रहे प्राइवेट और सरकारी दोनों स्कूलों पर लागू होगा.

इसके अलावा, राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश को बढ़ाने की घोषणा की है. ठंड के मौसम के बीच राजस्थान में स्कूल 13 जनवरी, 2024 तक बंद रहेंगे. इस अवधि के दौरान राजस्थान के प्राइवेट और सरकारी दोनों स्कूल बंद रहेंगे.

एक सरकारी बयान में कहा गया है कि सर्दी की बढ़ती गंभीरता को देखते हुए राजस्थान के सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त और आठवीं कक्षा तक के निजी स्कूलों में शैक्षणिक कार्य 13 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. इसके बाद इन कक्षाओं के लिए शैक्षणिक कार्य फिर से शुरू होंगे. हालांकि, राजस्थान में 13 जनवरी तक की अवधि के दौरान निर्धारित शिक्षकों और अन्य परीक्षाओं का समय वही रहेगा.

वहीं हरियाणा में मुख्यमंत्री ने पहले 15 दिनों के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा की थी, जो 1 जनवरी, 2024 को शुरू होगा और 15 जनवरी, 2024 को समाप्त होगा. स्कूल 16 जनवरी, 2024 को फिर से खुलने वाले हैं.

ये भी पढ़ें…
10वीं पास को 63000 सैलरी की मिल रही है नौकरी, तुरंत यहां करें आवेदन

Tags: Delhi School, School closed, School closed in uttar pradesh, UP School

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *