यूपी यहां है 70 साल पुराना यह धाम, यहां 7 शनिवार हवन करने से हर मनोकामना होती है पूरी!

सौरभ वर्मा/रायबरेली. शारदीय नवरात्रि में देवी की आराधना की जाती है. ऐसे में शक्ति और सिद्ध पीठ पर देवी भक्तों का तांता लगा हुआ है. आज हम आपको एक ऐसे सिद्ध पीठ के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर ऐसी मान्यता है की यहां 7 शनिवार हवन करने मात्र से ही लोगों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. यह दुर्गा मंदिर लगभग 70 वर्ष पुराना है. इसे लोग निखिलेश्वर धाम के नाम से जानते हैं. लोगों को विश्वास है कि सच्चे मन से मां की अराधना करने पर हर फरियाद पूरी होती है.

हम बात कर रहे हैं रायबरेली जनपद के बछरावां कस्बे में स्थित निखिलेश्वर धाम की. जहां के बारे में ऐसी मान्यता है कि यहां पर सात शनिवार हवन करने से लोगों की मान्यताएं पूर्ण होती हैं. यहां पर श्रद्धालु अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण करने के लिए दूर क्षेत्रों व राज्यों से यहां आते हैं. वहीं मंदिर के पुजारी अचार्य राजेश के मुताबिक यहां पर जो भी व्यक्ति अपनी सच्चे मन से आता है माता उसकी मुराद अवश्य पूरी करती है. साथ ही यहां सात शनिवार यदि आप हवन करवाते हैं तो आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी.

निखिलेश्वर धाम की महिमा है न्यारी

निखिलेश्वर धाम दुर्गा मंदिर में पुजारी आचार्य राजेश ने बताया कि यह मंदिर लगभग 70 वर्ष पुराना है. यहां पर जो भी व्यक्ति किसी भी समस्या से जूझ रहा है वह यहां सात शनिवार लगातार हवन करे उसे उसकी समस्या से माता जी छुटकारा अवश्य दिलाएंगी और उसकी मनोकामना पूर्ण होगी. साथ ही उन्होंने बताया कि जो भी व्यक्ति बाहर है यहां नहीं आ पा रहा है यदि वह हवन करवाना चाहता है तो वह ऑनलाइन माध्यम से भी हवन करते हैं. उसे सिर्फ घर बैठकर मंत्रों को सुनना होगा.

भक्तों की हर मुराद पूरी करती हैं मां

निखिलेश्वर धाम दुर्गामंदिर में दर्शन करने आई महिला श्रद्धालु कीर्ति पटेल ने बताया कि वह बीते कई वर्षों से यहां पर दर्शन के लिए सपरिवार आ रही हैं. उन्होंने बताया यदि आप किसी भी समस्या से ग्रसित है और आपके कार्य में बाधा आ रही है तो आप निखिलेश्वर धाम दुर्गा मंदिर में 7 शनिवार लगातार हवन कराएं जिससे माता निखिलेश्वरी आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण करेंगी.

Tags: Hindi news, Local18, Navratri, Religion 18, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *