यूपी में सर्दी का रेड अलर्ट! इन जिलों में दो दिन कहर बरपाएगी ठंड

हाइलाइट्स

यूपी के कई इलाकों में भीषण सर्दी पड़ने की संभावना जताई गई है.
मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को कई इलाकों में सर्दी का रेड अलर्ट जारी किया है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. सर्द हवाओं की वजह से यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना हुआ है. लगातार गिरते तापमान की वजह से लोग घरों में दुबके हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन भीषण सर्दी जारी रहेगी. 20 जनवरी और 21 जनवरी को सर्दी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया.

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा और सर्द हवाओं का प्रकोप जारी है. कोहरे की वजह से सुबह के वक्त बिजिविलिटी बेदह कम हो रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने 20 और 21 जनवरी को सर्दी का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. आने वाले दिनों में रात के समय तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जा सकती है.

इन जिलों में सर्दी का रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने सर्दी को लेकर 20 और 21 जनवरी को रेड अलर्ट जारी किया है. इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण ठंड रहने वाली है. इसकी वजह से गलन भी बढ़ेगी. लखनऊ, मेरठ, शाहजहांपुर, बदायूं, फर्ररुखाबाद, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, अमेठी, बाराबंकी, सुलतानपुर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, बेरली, खैरी में 20 जनवरी को कोल्ड डे की स्थिति रहने वाली है. इसके अलावा बहराइच, गोंडा, बस्ती और संत कबीरनगर समेत अन्य इलाकों में कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

UP Weather Today: यूपी में सर्दी का रेड अलर्ट! इन जिलों में दो दिन कहर बरपाएगी ठंड

21 जनवरी को इन जिलों में रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने रविवार को मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, बदायूं, शाहजहांपुर, खैरी, सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, पीलीभीत सहित अन्य इलाकों में घना कोहरा और शीतलहर चलने की संभावना जताई है. इन इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी. लखनऊ में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. घने कोहरे की वजह से सड़क पर यातायात धीमा पड़ गया, तो वहीं हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है. ट्रेन और फ्लाइट्स अपने समय से देरी से चल रही हैं.

Tags: Mausam News, UP news, UP weather alert, Uttar pradesh news, Weather Report

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *