यूपी में बढ़ी ठंड, अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम, इस तारीख से बढ़ेगा तापमान

उत्तर प्रदेश. उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर थम गया है. मंगलवार को मौसम बिल्कुल साफ रहा और लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन पछुआ हवाओं की वजह अब भी ठंड बरकरार है. लखनऊ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. हालांकि आगामी दिनों में बारिश या ओले की आसार नहीं है. मौसम विभाग ने बताया किस तारीख से गर्मी बढ़ने लगेगी.

पश्चिमी विक्षोभ का असर सोमवार के दिन चढ़ने के साथ ही कम हो गया. मंगलवार को एक दम साफ मौसम रहा. दोपहर में धूप खिली, लेकिन पछुआ हवाओं के कारण ठंड रही. अब 6 से लेकर 10 मार्च तक मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है. अब तक गर्म कपड़ों को रखने का समय नहीं आया है. इसका कारण पहाड़ी इलाकों से आने वाली सर्दीली हवाएं हैं. प्रदेश में धीरे-धीरे कर तापमान बढ़ने लगेगा. 10 मार्च तक प्रदेश में लगभग 30 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच जाएगा.

3 साल की बच्ची से रेप और हत्या के दोषी की सजा-ए-मौत को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उम्रकैद में बदला, कहा- कन्विक्ट का आपराधिक इतिहास नहीं

कहां कितना रहा तापमान
मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई में न्यूनतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कानपुर में न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 26.2 डिग्री सेल्सियस, लखीमपुर खीरी में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 26.5 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 26.8 डिग्री सेल्सियस, बलिया में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 25.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.

UP Weather: पछुआ हवाओं ने यूपी में बढ़ाई ठंड, अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम, इस तारीख से बढ़ेगा तापमान

कब शुरू होगी गर्मी
प्रदेश में फिलहाल शुष्क मौसम है, जबकि गर्मी के मौसम का समय आ गया है. मौसम में होने वाले परिवर्तन के असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरुरत है. जिससे की सर्दी, जुकाम, बुखार से बचा जा सके. मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. आने वाले दिनों धीरे-धीरे कर तापमान बढ़ेगा, जिसके बाद गर्मी लगना शुरू हो जाएगी.

Tags: Mausam News, UP Weather, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *