यूपी में जरूर ट्राय करें यहां का पेटीज…55 सालों से बरकरार है लजीज स्वाद, कीतम सिर्फ 30 रुपए

निखिल त्यागी/सहारनपुर. सहारनपुर में लोग खाने-पीने के बेहद शौकीन हैं. शहर में कई छोटे-बड़े रेस्टोरेंट और स्टॉल लगाकर चौराहों पर दुकानदार खड़े हैं. खाने के व्यंजनों में सहारनपुर के चौधरी की पेटीज और म्युनिज का स्वाद लोगों को बहुत पसंद आता है. यहां तक की चौधरी पेटीज बच्चों की पहली पसंद होती है. सहारनपुर के चौधरी की पेटिज को खाने के बाद आने वाला मजा ही अलग है. सेंट मैरी स्कूल के सामने चौधरी के नाम से दशकों पुरानी दुकान बहुत मशहूर है. पेटीज खाने के लिए चौधरी की दुकान पर हमेशा भीड़ लगी रहती है.

दुकान के मालिक रोहित चौधरी ने बताया कि करीब पांच दशकों से चौधरी के नाम से यह दुकान चल रही है. बाप-दादा इसी दुकान पर काम करते आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके दादा ने जब यहां काम शुरू किया था, तब वह समोसा बनाने का काम करते थे. जिनका समोसा लोगों को बहुत पसंद आता था. धीरे-धीरे समय परिवर्तन हुआ और लोगों की पसंद और स्वाद दोनों बदलने लगे. इसलिए बाद में हमने अपनी दुकान पर पेटीज बनाने का काम शुरू किया. उन्होंने कहा कि 55 साल से हमें लोगों का प्यार मिल रहा है और हमारे परिवार को आजीविका का एक साधन मिला हुआ है.

दुकान पर लगती है बच्चों की भीड़
जनपद सहारनपुर के प्रख्यात शिक्षण संस्थान सेंट मैरी के सामने चौधरी पेटीज के नाम से दुकान है. जिस पर मिलने वाला हर व्यंजन स्वादिष्ट होता है. हालांकि चौधरी पेटीज जनपद ही नहीं, बल्कि देहात क्षेत्र में भी स्वाद के लिए जानी जाती है. रोहित चौधरी ने बताया कि सेंट मैरी स्कूल के अलावा अन्य स्कूलों के बच्चे भी यहां पर पेटीज खरीदने के लिए आते हैं. जो आपको मात्र 30 रुपए में मिल जाएगी. उन्होंने बताया कि दुकान पर बच्चों के अलावा अन्य लोग भी आते रहते हैं, जिसके कारण दुकान पर हर समय भीड़ लगी रहती है.

खुद बनाते हैं सभी डिशेज
दुकान स्वामी रोहित चौधरी ने बताया कि म्युनिज पेटीज को वह खुद तैयार करते हैं. जिसमें नूडल्स, पनीर, आलू आदि का प्रयोग करते हैं. उन्होंने बताया कि इसके साथ मिलने वाली चटनी को भी हमारी दुकान पर खुद तैयार किया जाता है. जिससे इसका स्वाद दोगुना हो जाता है. रोहित चौधरी ने बताया कि म्युनिज पेटीज के अलावा सुप, बर्गर, पिज़्ज़ा सहित बच्चों को पसंद आने वाले कई तरह के स्नैक्स हमारे संस्थान पर उपलब्ध होते हैं. जिन्हें बच्चे व बड़े स्वाद के साथ खाकर आनंदित हो जाते हैं. इसलिए चौधरी पेटीज जिले के हर कोने में अपना नाम बनाये हुए है.

Tags: Food 18, Local18, Saharanpur news, Uttar pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *