यूपी टू बिहार और बिहार टू यूपी… सेटिंग से पास कराता था ट्रक, पकड़ा गया किंगपिन, अब मोबाइल खोलेगा राज

हाइलाइट्स

जिले के एसपी के निर्देश पर बलथरी चेकपोस्ट पर पुलिस ने की कार्रवाई.
आधी रात को ट्रक चालकों से अवैध रूप से वसूली करते थे दोनों सरगना.

गोपालगंज. यूपी से मवेशियों की तस्करी कर बिहार में गाड़ियों को इंट्री दिलानेवाले दो सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यूपी-बिहार के बलथरी चेकपोस्ट के पास से दोनों मवेशी तस्करी के इंट्री माफियाओं को गिरफ्तार किया गया है. सोमवार की रात में कुचायकोट थाना अंतर्गत बलथरी चेकपोस्ट पर दोनों माफिया ट्रक चालकों से अवैध रूप से वसूली कर रहे थे, इसी दौरान पुलिस कप्तान स्वर्ण प्रभात को सूचना मिली और उन्होंने कुचायकोट पुलिस टीम को भेजकर दोनों इंट्री माफियाओं को गिरफ्तार कराया.

गिरफ्तार किए गए सरगना की पहचान फुलवरिया थाना क्षेत्र के पांडेय परसा गांव निवासी अहमद रजा तथा इसी थाने के रामगढ़वा गांव निवासी बबलू कुमार सिंह शामिल है. पुलिस ने इनके पास से एक लग्जरी कार, वसूली किये गये एक हजार रुपया नगद तथा छह मोबाइल जब्त किया है.

गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि दोनों ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते तथा पशु तस्करी के लिए ले जा रहे ट्रक को चेक पोस्ट से पास करने के प्रयास में थे. पुलिस पूछताछ के बाद दोनों आरोपितों के खिलाफ प्राथमिक की दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने इसके पहले भी पिछले सप्ताह में इंट्री माफियाओं को कार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

सेटिंग कर पास कराते थे ट्रक, मोबाइल खोलेगा राज
पुलिस ने दोनों इंट्री माफियाओं के पास से छह मोबाइल को जब्त किया है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि चेकपोस्ट पर सेटिंग कर मवेशियों और अन्य आपत्तिजनक सामान लगे वाहनों को इंट्री दिलाने का धंधा करते थे. दोनों सरगना के पास से जब्त किये गये मोबाइल फोन की जांच शुरू कर दी गयी है. पुलिस की जांच के बाद चेकपोस्ट पर सेटिंग कर वाहनों को इंट्री दिलानेवाले कई लोगों के राज खुल सकते हैं. एसपी स्वर्ण प्रभात खुद इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Gopalganj Police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *