यूपी के इस शहर में लगा है कश्मीरी एग्जीबिशन, इस खास वजह से बढ़ रही इसकी शोभा

रजत भटृ/गोरखपुरः एक ऐसा शहर जिसकी पहचान उसकी पुरानी परंपरा और सभ्यता है. वही गोरखपुर में आने वाले लोग यहां के नाथ पंथ संप्रदाय व यहां के गोरक्षनाथ मंदिर को देखना जरूर चाहते हैं. शहर में और भी कई ऐसी जगह हैं, जो यहां पर आने वाले टूरिस्ट को आकर्षित करती हैं. वहीं इन दिनों शहर में कश्मीरी बाजार का एग्जीबिशन लगा है. हर साल यहां कश्मीर से लोग आकर एग्जीबिशन लगाते हैं. वह कश्मीर के कई सामानों को यहां बेचते हैं. खासकर के यह एग्जीबिशन ठंड में लगाया जाता है. जिसमें कश्मीर के गर्म कपड़ों का मार्केट लगता है. जहां से लोग सामान खरीदते हैं और साथ ही कई ड्राई फ्रूट के भी दुकान लगे होते हैं. यहां पर एग्जीबिशन लगाने वाले कश्मीरी लोग घाटी का सेल्फी प्वाइंट बनाए हैं. जहां लोग सेल्फी ले रहे हैं और उन्हें यह खूब पसंद आ रहा है.

गोरखपुर के टाउन हॉल में पिछले कई सालों से ठंड के सीजन में एग्जीबिशन लगता है. लेकिन इस बार एग्जीक्यूशन में कुछ खास है. इस एग्जीबिशन में घाटी की सुंदरता का सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है. जहां लोग आकर सेल्फी ले रहे हैं और उन्हें यह खूब पसंद आ रहा है. यहां दुकान लगाने वाले इकबाल बताते हैं कि, सेल्फी प्वाइंट लगाने से कश्मीर का लोग दीदार भी कर रहे और घाटी की खूबसूरती देख रहे हैं. हम लोग गोरखपुर के लोगों का घाटी में स्वागत करेंगे. जो भी वहां आएगा उसका वेलकम करेंगे. क्योंकि गोरखपुर के लोगों ने हर साल वैसा ही प्यार दिया है. जैसा उन्हें उम्मीद था हर साल यहां एग्जीबिशन लगता है. लेकिन इस बार सेल्फी प्वाइंट ने इस एग्जीबिशन को खास बना दिया.

एग्जीबिशन में सब कुछ उपलब्ध
इस एग्जीबिशन में सारी चीजों की दुकान लगी है. खास करके कश्मीरी आइटम्स कुछ ज्यादा है. इकबाल बताते हैं कि, इस एग्जीबिशन को बंगाली दा द्वारा लगाया जाता है. जिसमें हर साल कश्मीर से लोग आकर यहां करीब 30 से 40 दुकान लगाते हैं. अभी इन सेल्फी पॉइंट पर लोग सेल्फी ले रहे हैं और उन्हें यह पसंद आ रहा है. लेकिन आगे और भी सेल्फी प्वाइंट ऐसे लगाए जा सकते हैं. वहीं बाजार में आने के बाद लोगों को यहां कई तरह के गर्म कपड़ो, के साथ ही कश्मीर के स्पेशल ड्राई फ्रूट भी मिल जाएंगे. लोग यहां शॉपिंग भी कर सकते हैं. साथ ही घाटी की सुंदरता के साथ सेल्फी भी ले सकते हैं.

Tags: Hindi news, Local18, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *