यूपी के इस जिले में बना है विदेश की तर्ज पर इंडोर प्लेइंग बाक्स मैदान, ग्रामीण खिलाड़ियों को मिलेगी उड़ान

अंजली शर्मा/कन्नौज: गांव में शहरों की तर्ज पर खेलने की सुविधा देने और ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए कन्नौज में एक ऐसा इंडोर प्लेइंग बॉक्स ग्राउंड तैयार किया गया है जो कि देखने में बिल्कुल किसी विदेशी ग्राउंड से कम नहीं लग रहा है. कन्नौज के छोटे से गांव के किनारे बना यह प्लेइंग ग्राउंड उन खिलाड़ियों के लिए बहुत कारगर साबित होगा, जो कि खेल के मैदान न होने के चलते निराश होकर बैठ जाते हैं. ऐसे में अब उनको निराश होने की जरूरत नहीं होगी. वह भी अपने खेल की प्रतिभा को इस मैदान पर पसीना बहाकर निखार सकेंगे.

जल जीवन के अंतर्गत कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी फंड द्वारा यह इंडोर प्लेइंग बॉक्स मैदान का निर्माण कार्य कराया गया है. यहां पर खेलने वाले खिलाड़ियों से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा. छोटे बच्चों और बड़े के खेलने का समय अलग-अलग निर्धारित करके उनको इस मैदान पर प्रेक्टिस करने की अनुमति मिलेगी.

कन्नौज मुख्यालय से करीब 9 किलोमीटर की दूरी पर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे फगुवा भट्ट के किनारे एक छोटे से गांव के पास ग्राम समाज की जमीन पर यह खेल का मैदान बनाया गया है. इस खेल के मैदान में दिन और रात्रि के समय भी प्रेक्टिस करने की सुविधा खिलाड़ियों को मिलेगी लेकिन उनका समय अलग-अलग निर्धारित किया जाएगा.

बच्चों की प्रतिभा को मिलेगी उड़ान

डीएम शुभ्रांत शुक्ला ने बताया जल जीवन निगम में एक जीबीपीआर कंपनी है जिनकी सीएसआरके एक्टिविटी के तहत कार्य कर रही है. तिर्वा क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज के पास एक जमीन रेंट पर लेकर यह इंडोर प्लेइंग बॉक्स बनाया गया है. यहां बच्चे क्रिकेट खेल सकते हैं जिसमें लाइट का भी अच्छा अरेंजमेंट किया गया है और बच्चों के लिए पानी की व्यवस्था भी की गई है. इसमें किसी तरह की कोई भी रिस्ट्रिक्शन नहीं की गई है ना ही किसी तरह का कोई चार्ज लिया जाएगा, लेकिन एक टाइम जरूर निर्धारित किया जाएगा. जिसमें बच्चे अलग टाइम पर और बड़े अलग टाइम पर आकर यहां पर खेल सकते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : November 9, 2023, 16:18 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *