यूपी की स्पेशल दम बिरयानी…स्वाद में है लाजवाब, 80 रुपए में हाफ प्लेट, 20 साल से ग्राहकों की फेवरेट

रजत भट्ट/गोरखपुरः शहर मे वैसे तो कई ऐसी दुकान हैं, जहां पर स्वादिष्ट जायकेदार व्यंजन तैयार किए जाते हैं. लेकिन, लोगों की अपनी पसंदीदा जगह होती है और वहां पर जाकर हर कोई अपने मनपसंद जायकेदार खाने का स्वाद उठाते हैं.  ऐसी ही एक दुकान के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं, जिसका स्वाद सबके जुबान पर छाया रहता है.

छोटा हो या बडा हर कोई यहां पर जाकर उनके जायकेदार बिरयानी का स्वाद चखता है और पैक करा के घर भी ले जाता है. पिछले 20 सालों से यह लोगों को जायकेदार बिरयानी खिलाने का काम कर रहे हैं. यह दम बिरयानी लोगों को बेहद पसंद हैं. गोरखपुर के बक्शीपुर में मौजूद स्टार बिरियानी पिछले 20 सालों से लोगों को दम बिरयानी खिलाने का काम यह लोग कर रहे हैं.

ऐसे शुरू हुआ बिरयानी का काम
दुकान पर पहुंचने के बाद हमारी मुलाकात महफूज अहमद से हुई. महफूज बताते हैं कि 2001 में अपने ही घर में इस दुकान पर बिरयानी भेजने की शुरूआत उनके बड़े भाई इकबाल अहमद ने की थी. यह दम बिरयानी उनके घर के लोग ही मिलकर बनाते हैं और फिर इसे बेचा जाता है. एक दिन में करीब 35 से 40 किलो दम बिरयानी यह लोग बनाते और बेचते हैं.

महीने में लाखों की कमाई
दुकान पर अपने हाथों से बिरयानी निकाल कर लोगों को खिलाते महफूज हमसे बात करते हुए बताते हैं कि दुकान सुबह 11 खुल जाती और रात 10 बजे बंद होती है. वही एक दिन में लगभग 8 से 10 हजार रुपए की बिरयानी सेल होती है. वही महीने में दो से ढ़ाई लाख की कमाई हो जाती है. इसके साथ ही यहां पर कस्टमर बैठकर भी बिरयानी का स्वाद चखते हैं और कुछ पैक करा कर भी ले जाते हैं. जहां हाफ प्लेट बिरयानी का दाम 80  रुपए है. जबकि फुल प्लेट 180 में दिया जाता है. वहीं दुकान पर आए राहुल बताते हैं कि इस दम बिरयानी की खासियत यह है कि यह बिल्कुल सुखा पुलाव जैसा होता है और खाने में बेहद स्वादिष्ट है.

Tags: Food 18, Gorakhpur news, Local18, Uttar pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *