यूपी की बड़ी खबरें: MBA वालों को मिलेगी यूपी रोडवेज में नौकरी, बन सकेंगे ARM; 50 हजार होगी सैलरी

उत्तर प्रदेश15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

MBA (मास्टर ऑफ ​बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) डिग्री वालों को अब यूपी रोडवेज में बड़े पोस्ट पर नौकरी मिलेगी। हालांकि, यह नौकरी सरकारी नहीं होगी, बल्कि ठेके की होगी। यूपी रोडवेज में अब संविदा पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (ARM) तैनात किए जाएंगे। ताकि, रोडवेज में चल रही अधिकारियों की कमी को आउटसोर्सिंग के जरिए पूरा किया जा सके।

इसे लेकर यूपी रोडवेज मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) ने गोरखपुर समेत प्रदेश के सभी रीजनल मैनेजर को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए निर्देश भी जारी कर दिए हैं। इतना ही नहीं, शासन से हरी झंडी मिलते ही परिवहन निगम ने अधिकारियों की कमी को आउटसोर्स से पूरा करने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। जिसके तहत प्रदेश भर में 50 से 60 ARM तैनात किए जाएंगे।

रीजनल मैनेजर पीके तिवारी ने बताया, बस डिपो पर संविदा पर ARM तैनात किए जाने की योजना पर काम शुरू हो चुका है। संविदा ARM महीने में करीब 50 हजार रुपए देने की योजना बन रही है। इसके लिए जल्द ही लखनऊ हेडक्वार्टर से विज्ञापन भी जारी हो सकता है। MBA डिग्री धारकों का रिटर्न एग्जाम के साथ ही इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट के बाद भी ARM पोस्ट पर तैनाती की जाएगी। पढ़ें पूरी खबर

  • अन्य बड़ी खबरें

कामतानाथ के दर्शन करने आज चित्रकूट पहुंचेंगे जेपी नड्डा, पूजा के बाद जन आशीर्वाद यात्रा की करेंगे शुरुआत

जेपी नड्डा सतना जिले के मिचकुरिन से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे, उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

जेपी नड्डा सतना जिले के मिचकुरिन से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे, उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

भगवान श्री राम की कर्म स्थली चित्रकूट में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पूजा-अर्चना करने पहुंच रहे हैं। कामतानाथ के दर्शन करने के बाद वे मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। जेपी नड्डा दिल्ली से वाया हेलीकॉप्टर चित्रकूट दीनदयाल शोध संस्थान हेलीपैड पर 11:00 बजे पहुंचेंगे।

वहीं, देशमुख नाना जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि समर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष भगवान कामतानाथ का पूजन कर जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

नवनीत सिंह चहल प्रयागराज के नए DM, आगरा में एक साल से DM थे नवनीत

प्रयागराज के नए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चाहर।

प्रयागराज के नए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चाहर।

प्रयागराज के नए जिलाधिकारी अब नवनीत सिंह चहल बनाए गए हैं। शनिवार की देर रात लेटर जारी होने के बाद इसकी पुष्ट हुई। यहां के निवर्तमान जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री का तबादला होने के बाद यहां नवनीत सिंह चहल को जिलाधिकारी बनाया गया। वह 2011 बैच के IAS अधिकारी हैं। यह इसके पहले आगरा के जिलाधिकारी रहे। वहां करीब एक साल से जिलाधिकारी की कुर्सी संभालने के बाद उन्हें प्रयागराज जैसे बड़े जनपद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नवनीत चहल हरियाणा के हिसार शहर के रहने वाले हैं। आगरा के पहले यह मथुरा में भी डीएम रह चुके हैं। उम्मीद है कि नए जिलाधिकारी सोमवार को चार्ज ले सकते हैं। पढ़ें पूरी खबर

फिल्म अभिनेता शेखर सुमन देर शाम अयोध्या पहुंचे: बोले- राम मंदिर 140 करोड़ भारत वासियों के भावनाओं का प्रतीक

मशहूर फिल्म अभिनेता अयोध्या में कनक भवन में राम लला का दर्शन करते हुए ।

मशहूर फिल्म अभिनेता अयोध्या में कनक भवन में राम लला का दर्शन करते हुए ।

फिल्म अभिनेता शेखर सुमन देर शाम अयोध्या पहुंचे। जहां हनुमानगढ़ी कनक भवन के साथ राम जन्मभूमि परिसर में रामलला के दरबार में भी हाजिरी लगाई और मंदिर निर्माण के कार्य को भी देखा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर 140 करोड़ भारत वासियों के भावनाओं का प्रतीक है। उनकी एकता और हमारे अस्तित्व का प्रतीक है, जिसके लिए हजारों साल पहले जो संघर्ष किया था। आज विजय हुए हैं। आज उसे स्थान पर कदम रखते ही, ऐसा महसूस हुआ कि आज मोक्ष की प्राप्ति हो गई है। इसके लिए जो कुछ एहसास होते हैं, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। उसकी गरिमा कम हो जाती है।

झांसी में औद्योगिक क्षेत्र अब नगर निगम के हवाले, यूपीसीडा ने 3.79 करोड़ रुपए दिए

सांकेतिक फोटो।

सांकेतिक फोटो।

झांसी में बिजौली औद्योगिक क्षेत्र और ग्रोथ सेंटर को नगर निगम के हवाले किया जा रहा है। सड़क हो, या बिजली या फिर सफाई व्यवस्था। मेंटीनेंस की सारी जिम्मेदारी अब नगर निगम के पास रहेगी। करीब 50 साल से ये जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के पास थी। लेकिन रखरखाव ठीक से नहीं हो पा रहा था।

इससे नाराज उद्योगपति लंबे समय से मेंटीनेंस की जिम्मेदारी नगर निगम को देने की मांग कर रहे थे। अफसरों के प्रयास से अब यूपीसीडा इन दोनों को नगर निगम को सौंपने जा रहा है। यहां होने वाले कामों के लिए नगर निगम को बजट भी जारी कर दिया गया है।

ललितपुर रोड पर बिजौली में 200 एकड़ जमीन पर औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना साल 1972 में हुई थी। इसके बाद साल 2000 में 126 एकड़ जमीन पर ग्रोथ सेंटर की स्थापना की गई थी। इन दोनों औद्योगिक क्षेत्रों के रखरखाव की जिम्मेदारी यूपीसीडा की है। लेकिन दोनों क्षेत्रों में रखरखाव ठीक से नहीं हो पा रहा था। इससे हालत बदहाल हैं। पढ़ें पूरी खबर

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *