यूपी: एटीएम रूम में ये गलती कर बैठे शू डिजाइनर, लगा 1.58 लाख रुपये का झटका; चार दिन बाद हो सकी जानकारी

fraud with shoe artisan 1.58 lakh rupees withdrawn by changing debit card

bank, atm, atm machine, बैंक, एटीएम
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


आगरा के खंदारी स्थित केनरा बैंक के एटीएम में रुपये निकालने आए जूता कारीगर का डेबिट कार्ड बदलकर 1.58 लाख रुपये निकाल लिए गए। चार दिन बाद बैंक से मैसेज आने पर उसको पता चला। उन्होंने थाना न्यू आगरा में शिकायत की। पुलिस जांच कर रही है।

तक्षशिला कॉलोनी, दयालबाग निवासी संत प्रसाद शू डिजाइनर हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 12 नवंबर को रुपयों की जरूरत थी। इस पर खंदारी स्थित केनरा बैंक के बाहर एटीएम से रुपये निकालने आए थे। एटीएम में डेबिट कार्ड लगाने के बाद पिन डाल रहे थे। तभी एक युवक आ गया। पास ही खड़ा हो गया। वह समझ नहीं पाए।

एक हजार रुपये निकलने के बाद युवक उनसे बात करने लगा। इसी बीच डेबिट कार्ड बदलकर दूसरा कार्ड दे दिया। वह घर पहुंच गए। बृहस्पतिवार शाम को 5 हजार रुपये निकलने का मोबाइल पर मैसेज आया। यह देखकर उनके होश उड़ गए। वह शुक्रवार को बैंक में जानकारी करने गए। तब पता चला कि खाते से 4 दिन में 1.58 लाख रुपये निकल गए हैं। खाते में 945 रुपये ही थे।

उन्होंने थाना न्यू आगरा में तहरीर दी। पुलिस का कहना है कि एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकलवाए जाएंगे। पूर्व में ही इस तरह की वारदात हो चुकी हैं। गैंग की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *