यूनाइटेड स्टेट की न्यूट्रिशनिष्ट ने बताए धरती पर पाए जाने वाले सबसे पावरफुल फल के फायदों अनगिनत फायदे, जानिए

फल जरूरी विटामिन और मिनरल्स का एक बेहतरीन स्रोत हैं और उनमें फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है. फल फ्लेवोनोइड्स सहित हेल्दी एंटीऑक्सीडेंट से भी भरे हते हैं. फलों और सब्जियों से भरपूर डाइट खाने से हार्ट डिजीज, कैंसर, सूजन और डायबिटीज होने का खतरा कम हो सकता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सबसे पावरफुल फ्रूट कौन सा है? हम फलों को अपनी पसंद के हिसाब खाते हैं, लेकिन कभी भी इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि कौन सा फल सबसे ज्यादा पौष्टिक और हेल्दी है. इस लेख में हम आपके लिए यूनाइटेड स्टेट की न्यूट्रिशनिष्ट का एक वीडियो लेकर आए हैं, जिसमें वह इस धरती पर मिलने वाले सबसे हेल्दी फल के बारे में बताती हैं.

यह भी पढ़ें: रोटी में ये चीज मिलाकर डेली खाएं, कुछ ही दिनों में दुबले पतले शरीर पर चढ़ेगा मांस, हड्डियां नहीं फौलादी दिखेगा शरीर

डेबी विलियम्स एक हेयर और स्कैल्प एक्सपर्ट, बोर्ड-सर्टिफाइड न्यूट्रिशनिष्ट, हेल्थ और लाइफस्टाइल कोच और लेखक हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह धरती पर पाए जाने वाले सबसे पावरफुल फल अनार के फायदों के बारे में बता रही हैं.

उन्होंने कैप्शन में लिखा, “अनार ग्रह पर सबसे शक्तिशाली फल है. इसमें कैंसर रोधी गुण होते हैं. यह सूजन से लड़ता है, ब्लड प्रेशर कम करता है, गट हेल्थ में सुधार करता है और हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित किसी भी व्यक्ति का दोस्त है.”

आप भी देखिए वीडियो:



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *