यूजीसी नेट एडमिट कार्ड को लेकर ये है लेटेस्ट अपडेट्स, जानें यहां कब होगा जारी

UGC NET Admit Card 2023 Date: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (UGC NET) देने की तैयारी करने वालों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड देख सकते हैं. NTA द्वारा की गई एक घोषणा के अनुसार उम्मीदवार इस सप्ताह एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप जारी होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ugcnet.nta.nic.in/ पर क्लिक करके भी चेक कर सकते हैं. दिसंबर 2023 UGC NET परीक्षा के लिए बहुप्रतीक्षित प्रवेश पत्र दिसंबर के पहले सप्ताह में आने की उम्मीद है. परीक्षा की तैयारी करने वालों को पता होना चाहिए कि एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड एक ही चीज़ नहीं हैं. इसमें से पहला केवल परीक्षा केंद्र का पता प्रदान करता है, दूसरा परीक्षण के नियमों और कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करता है.

साल में दो बार आयोजित होती है यह परीक्षा
UGC NET साल में दो बार दिसंबर और जून में आयोजित किया जाता है. इस वर्ष का दिसंबर चक्र 6 दिसंबर से 22 दिसंबर तक होने वाला है. एक विस्तृत समय सारिणी आधिकारिक यूजीसी नेट वेबसाइट पर उपलब्ध है.

UGC NET Admit Card 2023 ऐसे करें डाउनलोड
UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
उस लिंक पर क्लिक करें, जहां लिखा हो.
आवश्यक विवरण दर्ज करें.
आपका UGC NET Admit Card 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा.
UGC NET Admit Card 2023 डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए सेव करें.

ये भी पढ़ें…
राजस्थान बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा
एयरफोर्स में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, बस होनी चाहिए ये योग्यता, 1.7 लाख मिलेगी सैलरी

Tags: Ugc, UGC-NET exam

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *