यूक्रेन मदद के बिना नहीं जीत सकता, ज़ेलेंस्की की दुनिया से अपील

Ukraine

Creative Common

क्रेन में रूसी मिसाइलों के एक हमले ने दर्जनों लोगों को घायल कर दिया और कीव पर महीनों में सबसे खराब हमले में बच्चों के अस्पताल को क्षतिग्रस्त कर दिया। बह होने से पहले कीव में कई विस्फोट हुए और उसके तुरंत बाद हवाई हमले के सायरन बजने लगे।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने ओस्लो की यात्रा के दौरान कहा कि यूक्रेन समर्थन के बिना रूस को नहीं हरा सकता। यह भावनात्मक अपील तब आई है जब कीव के मुख्य संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय सहयोगियों से नई सहायता अवरुद्ध है। आप मदद के बिना नहीं जीत सकते। लेकिन आप हार नहीं सकते, क्योंकि आपके पास अपना देश ही है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भी सेना के काम की सराहना की और देश की वायु रक्षा को मजबूत करने का वादा किया। 

यह लोगों के लिए महत्वपूर्ण है, यह शहरों के लिए महत्वपूर्ण है और यह यूक्रेन के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने पहले कहा कि रूस ने एक बार फिर एक शर्मनाक देश के रूप में अपनी उपाधि की पुष्टि की है जो रात में रॉकेट छोड़ता है। यूक्रेन में रूसी मिसाइलों के एक हमले ने दर्जनों लोगों को घायल कर दिया और कीव पर महीनों में सबसे खराब हमले में बच्चों के अस्पताल को क्षतिग्रस्त कर दिया। बह होने से पहले कीव में कई विस्फोट हुए और उसके तुरंत बाद हवाई हमले के सायरन बजने लगे।

यूक्रेन की वायु सेना ने कहा कि उसने शहर को निशाना बनाने वाली सभी 10 मिसाइलों को मार गिराया है और स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दो बच्चों सहित 53 लोग घायल हुए हैं। मंत्रालय ने कहा कि ज्यादातर चोटें कांच के टुकड़े, घरेलू सामान और सदमे की लहर के कारण हुईं क्योंकि मिसाइल का मलबा ज्यादातर शहर के पूर्वी हिस्सों में गिरा। यूक्रेन के आंतरिक मंत्री इगोर क्लिमेंको ने कहा कि एक किंडरगार्टन इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *