यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव पर रूसी ड्रोन अटैक, 7 लोगों की मौत

Russian drone

Creative Common

ओडेसा के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह किपर ने कहा कि रात भर हुए ड्रोन हमलों से वहां चार लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा, हमले तीन लहरों में हुए। ओडेसा के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह किपर ने कहा कि रात भर हुए ड्रोन हमलों से वहां चार लोग घायल हो गए।

खार्किव क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने शनिवार को बताया कि यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव पर एक रूसी ड्रोन हमले में रात भर में तीन बच्चों सहित कम से कम सात लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि ईरान निर्मित शहीद ड्रोन ने शहर के नेमिश्लियन जिले में नागरिक बुनियादी ढांचे पर हमला किया, जिससे भीषण आग लग गई और 15 निजी घर जल गए। आंतरिक मंत्री इहोर क्लिमेंको ने कहा कि 50 से अधिक लोगों को निकाला गया है और आपातकालीन कर्मचारियों ने शनिवार सुबह तक आग पर काबू पा लिया है। यूक्रेनी वायु सेना ने कहा कि वायु रक्षा प्रणालियों ने रात भर में रूस द्वारा लॉन्च किए गए 31 ईरानी शहीद ड्रोनों में से 23 को नष्ट कर दिया। बयान में कहा गया है कि ड्रोन ने मुख्य रूप से पूर्वोत्तर खार्किव क्षेत्र और दक्षिणी प्रांत ओडेसा को निशाना बनाया।

ओडेसा के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह किपर ने कहा कि रात भर हुए ड्रोन हमलों से वहां चार लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा, हमले तीन लहरों में हुए। ओडेसा के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह किपर ने कहा कि रात भर हुए ड्रोन हमलों से वहां चार लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा, हमले तीन लहरों में हुए। सबसे पहले क्षेत्रीय राजधानी – ओडेसा के बंदरगाह शहर को निशाना बनाया गया। सभी नौ ड्रोन मार गिराए गए, लेकिन मलबे से बंदरगाह के बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा और एक व्यक्ति घायल हो गया। किपर ने कहा कि दूसरी और तीसरी लहरों ने डेन्यूब नदी क्षेत्र में बंदरगाह बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया। कुल 12 ड्रोन मार गिराए गए और तीन लोग घायल हो गए। रोमानिया के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि रूस ने रोमानिया की सीमा के पास यूक्रेन के इस्माइल और रेनी नदी बंदरगाहों पर रात भर ड्रोन हमले किए।

मंत्रालय ने कहा कि स्थिति पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में “टोही मिशन” को अंजाम देने के लिए तुर्की वायु सेना के एक एफ -16 जेट को रोमानियाई एयरबेस से लगभग 1:15 बजे तैनात किया गया था। हमलों से सटे दो काउंटियों में निवासियों को टेक्स्ट अलर्ट भी जारी किए गए थे। यूक्रेन के बंदरगाह बुनियादी ढांचे पर लगातार हमलों के बाद, नाटो सदस्य रोमानिया ने पहले भी कई बार अपने क्षेत्र में ड्रोन मलबे की खोज की है क्योंकि मॉस्को ने विश्व बाजारों में अनाज और अन्य उपज निर्यात करने की कीव की क्षमता को बाधित करने का प्रयास किया था।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *