यूएई में भारतीय मूल के लोगों ने संगीत और नारों से किया प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत

यूएई में भारतीय मूल के लोगों ने संगीत और नारों से किया प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपनी दो-दिवसीय अबू धाबी यात्रा के पहले दिन यहां होटल पहुंचे तो भारतवंशी समुदाय के उत्साहित लोगों ने ‘मोदी मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाकर और संगीतमय प्रस्तुति देकर उनका भव्य स्वागत किया. मोदी ‘अहलन मोदी’ (अरबी में हैलो मोदी) कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे. उन्होंने शाम को जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें

वह बुधवार को यहां यूएई के सबसे बड़े हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी जब यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद सेंट रेजीस होटल पहुंचे तो एक जैसे रंग-बिरंगे परंपरागत परिधानों में महिला, पुरुष और बच्चे होटल की लॉबी में उनकी प्रतीक्षा कर रहे थे.

प्रतीक्षारत भारतीय मूल के लोगों ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’, ‘हर घर मोदी, घर घर मोदी’ और ‘अहलन मोदी’ जैसे नारे लगाए. प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर भारतवंशी लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया.

इस दौरान भारतीय समुदाय के एक व्यक्ति ने पियानो बजाया तो एक अन्य ने गीत गाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने अपनी और राष्ट्रपति नाहयान की तस्वीरों के एक कोलाज की भी प्रशंसा की जिसे एक युवक ने बनाया था.

उन्होंने लोगों के साथ तस्वीरें भी खिंचाईं. मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘अबू धाबी में आज भारतीय समुदाय के गर्मजोशी से किये गये स्वागत से अत्यंत अभिभूत हूं. हमारे भारतीय मूल के लोगों की जीवंतता मुझे अभिभूत होने से नहीं रोक पाती.”

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *