युवाओं ने किया UPPSC कार्यालय पर प्रदर्शन, भर्ती की सूचना जारी करने की मांग

प्रयागराज. UP News, UPSSSC Recruitment: यूपी में कृषि प्राविधिक सहायक के 3446 रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर बेरोजगार युवाओं ने आंदोलन तेज कर दिया है. कृषि प्राविधिक सहायक 2023 के 3446 पदों पर भर्ती के लिए आवश्यक सूचना यूपी लोक सेवा आयोग से अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ को भेजे जाने की मांग को लेकर कृषि प्रतियोगी छात्रों ने यूपी लोक सेवा आयोग के बाहर नारेबाजी कर धरना दिया है. प्रतियोगी छात्रों ने मांग की है कि जल्द ही सूचना भेजी जाए ताकि विज्ञापन जारी हो सके.

गौरतलब है कि पूर्व की कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती 2013 में आरक्षण की संगति का मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा था. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने अचयनित 906 छात्रों व सभी प्रतिवादी छात्रों को आगामी भर्ती में उम्र सीमा में छूट के साथ बगैर प्रारंभिक परीक्षा यानी पीईटी के मुख्य परीक्षा में प्रतिभाग करने का अवसर देने का आदेश दिया था. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को पत्र लिखकर सर्वोच्च न्यायालय यानी सुप्रीम कोर्ट में द्वितीय पक्षकार प्रतिवादियों का डाटा उपलब्ध कराने का निवेदन किया है.

कई बार कर चुके हैं प्रदर्शन
इस मांग को लेकर कई बार प्रतियोगी यूपी लोक सेवा आयोग पर प्रदर्शन भी कर चुके हैं. लेकिन अब तक आयोग की ओर से प्रतिवादियों का डाटा नहीं भेजा गया है. इससे भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हो पा रहा है. कृषि प्रतियोगी छात्र अभिनव मिश्रा,अमित शुक्ला, बृजेंद्र पांडेय, विकास प्रताप सिंह,विशाल सिंह, अमित यादव, कुलदीप शुक्ला और महेश शर्मा समेत कई प्रतियोगियों का कहना है कि 5 साल से भर्ती नहीं आने के चलते बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक ओवरऐज हो चुके हैं. प्रदर्शन कर रहे प्रतियोगी छात्रों ने कृषि प्राविधिक सहायक पदों पर भर्ती के लिए डाटा जल्द अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजे जाने की मांग की है. इस मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने यूपी लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को ज्ञापन भी सौंपा है.

ये भी पढ़ें-
IAS Story: शराब बेचने वाली मां का बेटा बन गया कलेक्टर, शराबियों के दिए पैसों से खरीदी किताब, MBBS की भी पढ़ाई
कौन बना किशनगंज का नया DM, बचपन में पिता को खोया, दूसरी बार में पास की UPSC, चर्चित है लव स्टोरी

Tags: Government jobs, UP news, Upsssc recruitment

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *