युवाओं के मेधा को बड़ा मंच दें रहा है कानपुर विश्वविद्यालय, परिसर में 4 दिवसीय

अखंड प्रताप सिंह/कानपुर: कानपुर विश्वविद्यालय के सबसे बड़े लिटरेसी और कल्चरल फेस्ट ‘अकल्पित मेधा’ की शुरुआत 9 मार्च से हो गया है. यह फेस्टिवल 13 मार्च तक चलेगा. जिसको लेकर छात्राओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. यह फेस्ट विश्वविद्यालय के हॉबी क्लब द्वारा आयोजित कराया जा रहा है. कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित यह कार्यक्रम 4 दिनों तक चलेगा.

इस दौरान विश्वविद्यालय में तरह-तरह के लिटरेसी के इवेंट और कल्चरल इवेंट ऑर्गेनाइज्ड किया जा रहे हैं. कानपुर विश्वविद्यालय में यह फेस्ट’अकल्पित मेधा’ 9 मार्च को शुरू हो गया है. यह 13 मार्च तक आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम को राष्ट्रीय कला मंच और विश्वविद्यालय के आत्मोदय हॉबी क्लब काउंसिल के द्वारा आयोजित कराया जा रहा है. यहां पर युवा मेधा का संगम इस कार्यक्रम में दिखाई देगा.

यह कार्यक्रम होंगे आयोजित
चार दिन तक चलने वाले इस फेस्टिवल में कई लिटरेसी के कार्यक्रम आयोजित होंगे जो कई कल्चरल कार्यक्रम पर आधारित होंगे. जिसमें फेस टू फेस वाद विवाद प्रतियोगिता, अंजुमन पोएटिक मीट , आकृति बुक कवर, अन्वेषण ट्रेजर ,ताल टक्करहंट बैंड बैटल, संस्कृत नेट प्रतियोगिता समेत कई अन्य खास प्रतियोगिताएं इस फेस्ट में आयोजित की जा रही है. जिसमें यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों के छात्र छात्राएं शामिल होंगे.

कानपुर विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ विशाल शर्मा ने बताया कि कानपुर विश्वविद्यालय में 9 मार्च से 13 मार्च तक अकल्पित मेधा कल्चरल फेस्ट की शुरुआत हो रही है. उन्होंने बताया कि इसमें लिटरेसी और और भारत की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए यह कलात्मक यात्रा शुरू की जा रही है.

Tags: Kanpur news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *