युवक ने लगाया ड्रग इंस्पेक्टर को फोन, दुकान में डलवाया छापा, SDPO को दिए निर्देश, फिर जो हुआ…

पूर्णिया. पूर्णिया के सहायक खजांची पुलिस ने शुक्रवार को लाइन बाजार से फर्जी प्रधान सचिव बनकर एसपी, एसडीपीओ से लेकर तमाम अधिकारियों को फोनकर धमकाने वाले युवक मोहम्मद नाजीर को गिरफ्तार किया. मोहम्मद नाजीर के पास से कई बैंकों के लाखों रुपए के चेक, फर्जी आर्म्स लाइसेंस, कई मुहर बरामद हुए. सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि पिछले छह माह से पूर्णिया का एक युवक मोहम्मद नाजीर खुद को ग्रामीण विकास विभाग का प्रधान सचिव बताकर अधिकारियों को फोनकर धमकी देता था. इतना ही नहीं उन्हें कार्रवाई करने का निर्देश देता था. उन्होंने कहा कि युवक ने मुझे भी एक बार फोन किया था और धमकी दी थी.

इसके अलावा भागलपुर के सिटी एसपी समेत कई अधिकारियों को इस तरह से धमकी दे रहा था. शुक्रवार को एक व्यक्ति ने सहायक खजांची थाना में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उसने बताया कि खाद दुकान का लाइसेंस देने के नाम पर ठगी की गई है. जब थाना प्रभारी ने मोबाइल नंबर देखा तो वह नाजीर का निकला. इसके बाद सहायक खजांची पुलिस ने सर्विसलांस पर लेकर मोहम्मद नाजीर को गिरफ्तार किया.

छापेमारी में पुलिस के उड़ गए होश
जब पुलिस ने नाजीर के घर छापामारी की तो कई बैंकों के करीब 20-25 लाख के चेक, फर्जी मोहर,फर्जी आर्म्स लाइसेंस समेत कई कागजात बरामद हुए. उसके मोबाइल फोन में अधिकारियों से की गई बात की रिकॉर्डिंग भी मिली. वह खुद को ग्रामीण विकास विभाग का प्रधान सचिव बताता था और अधिकारियों को फोन कर कभी कार्रवाई करने का निर्देश देता था तो कभी धमकी देता था. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. एसडीपीओ ने कहा कि अब तक 50 लाख रुपये से अधिक की नाजीर ने ठगी की है.

मेडिकल या दवा दुकानों को बनाता था निशाना
सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया, ‘एक युवक था जो अपना नाम मोहम्मद नाजीर बताता था. खुद को ग्रामीण विकास विभाग का प्रधान सचिव बताता था. कई अधिकारियों को आए-दिन फोन करता था. यह ज्यादातर मेडिकल या दवा दुकानों को निशाना बनाता था. उनमें शराब या अन्य प्रतिबंधित ड्रग्स होने की सूचना देकर कार्रवाई करने का दबाव डालता था. इसके लहजे से साफ लगता था कि ये गलत व्यक्ति है, फिर भी हम लोग सूचना का सत्यापन करते थे. उसके बाद ये युवक पुलिसकर्मियों को धमकी देने लगा. मुझे भी एक-दो बार कॉल किए और उच्च अधिकारियों से शिकायत करने की धमकी दी. ड्रग इंस्पेक्टर को भी धमकी दी. ड्रग इंस्पेक्टर ने छापेमारी भी की. इसी बीच एक व्यक्ति की शिकायत पर नाजीर को गिरफ्तार किया गया है.’

Tags: Bihar News, Purnia news, Weird news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *