यामाहा की ‘टेनेरे 700 एक्सट्रीम’ ग्लोबल मार्केट में रिवील: ऑफ-रोडर बाइक भारत में अगले साल लॉन्च की जाएगी, एक्सपेक्टेड प्राइस ₹8-9 लाख

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यामाहा ने नई यामाहा टेनेरे 700 एक्सट्रीम को रिवील कर दिया है। टेनेरे 700 एक्सट्रीम कंपनी की टेनेरे-700 का ऑफ-रोड-फोकस्ड वर्जन है। इस ऑफ-रोडर बाइक को ग्लोबल मार्केट के लिए अनवील किया गया है। टेनेरे 700 एक्सट्रीम को कई मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपडेट के साथ पेश किया गया है।

टेनेरे 700 एक्सट्रीम में 20mm का एक्स्ट्रा सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा इसमें बेहतर सस्पेंशन के लिए 43mm का KYB फ्रंट फोर्क मिलता है, जिसे काशीमा कोटिंग दी गई है। काशीमा कोटिंग फोर्क के एल्यूमीनियम में ल्यूब्रिकेशन की एक परत होती है।

टेनेरे 700 एक्सट्रीम में 689cc CP2 पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है।

टेनेरे 700 एक्सट्रीम में 689cc CP2 पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है।

टेनेरे 700 एक्सट्रीम का ग्राउंड क्लीयरेंस 260mm
कंपनी का कहना है कि यह कोटिंग फ्रिक्शन को कम करती है और ड्यूरेबिलिटी इंश्योर करती है। बाइक के रियर में एडजेस्टेबल KYB मोनोशॉक यूनिट मिलता है। टेनेरे 700 एक्सट्रीम की सीट की ऊंचाई 910mm है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 260mm है।

यामाहा टेनेरे 700 भी टाइटेनियम फुटपेग के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि टेनेरे 700 एक्सट्रीम 35% ज्यादा सरफेस एरिया प्रोवाइड करती है। इसमें एल्यूमीनियम रेडिएटर प्रोटेक्टर और सिंगल-पीस सीट सेटअप भी मिलता है।

यामाहा टेनेरे 700 एक्सट्रीम में 5 इंच का फुल-कलर TFT डिस्प्ले दिया गया है।

यामाहा टेनेरे 700 एक्सट्रीम में 5 इंच का फुल-कलर TFT डिस्प्ले दिया गया है।

टेनेरे 700 एक्सट्रीम में TFT डिस्प्ले समेत कई फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो बाइक में एंड्यूरो-स्टाइल फ्रंट फेंडर और 5 इंच का फुल-कलर TFT डिस्प्ले दिया गया है। इस TFT डिस्प्ले में रैली-स्टाइल डिस्प्ले, नेविगेशन और अन्य फीचर्स शामिल हैं। गंदगी और मलबे से बचाव के लिए फेंडर में एक अलग निचला भाग दिया गया है, जबकि गोल्ड एनोडाइज्ड फिनिश के साथ एल्यूमीनियम स्पोक व्हील मिलते हैं।

बाइक में 689cc CP2 पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन
यामाहा टेनेरे 700 एक्सट्रीम में भी क्रॉस-प्लेन क्रैंकशाफ्ट के साथ 689cc CP2 पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 73.4hp की पावर और 68Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे डबल-क्रैडल, स्टील ट्यूब फ्रेम पर सेट किया गया है। इस इंजन में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

यामाहा टेनेरे 700 एक्सट्रीम को भारत में अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

यामाहा टेनेरे 700 एक्सट्रीम को भारत में अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

भारत में अगले साल ₹8-9 लाख की कीमत पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद
​​​​​​​यामाहा टेनेरे 700 एक्सट्रीम पहले यूरोपीय बाजारों में अवेलेबल होगी। इसके बाद अगले साल इसे भारतीय बाजार में 8-9 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *