यात्री अपनी गाड़ी की सुरक्षा खुद करें! इस रेलवे स्टेशन का पार्किंग जोन बना…

मनीष कुमार/कटिहार. कटिहार जंक्शन परिसर में रेलवे की ओर से लीज पर दिए गए पार्किंग जोन अचानक नो पार्किंग जोन बन गया हैं. हालांकि इसके कई कारण सामने आ रहे हैं, लेकिन आधिकारिक रूप से इसका पूरा मामला साफ नहीं हो पाया है. मगर कटिहार जंक्शन परिसर में बनाए गए पार्किंग जोन अचानक नो पार्किंग जोन होने से कटिहार जंक्शन आने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. क्योंकि पार्किंग जोन बंद कर दिए जाने से अब वाहन कहां पार्क किया जाएगा. यह एक बड़ी समस्या बन गई है.

वहीं मौजूद सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि कटिहार जंक्शन पर जो भी अपने वाहन को साथ में लेकर आएंगे. उन्हें साथ ही लेकर चलना होगा या अपनी जवाबदेही से वाहन पार्क‌ करना होगा. इस बात को लेकर कटिहार जंक्शन पर जो भी वाहन लेकर आ रहे हैं, उन्हें काफी परेशानी हो रही है.

पार्किंग जोन को बनाया नो पार्किंग जोन
इसे लेकर कटिहार जंक्शन पर किसी काम के लिए आए दो पहिया वाहन से रवि कुमार यादव कहते हैं कि पार्किंग जोन बंद हो जाने से काफी परेशानी हो रही है. उनका कहना है कि अगर जंक्शन के मुख्य द्वार के तरफ वाहन पार्क किया जाता है तो रेल पुलिस की ओर से वाहन में ताला मार दिया जाता है और अब दूसरी तरफ पार्किंग जोन भी बंद कर दिया गया है. ऐसे में जो लोग जंक्शन आएंगे, वह वाहन कहां पार्क करेंगे यह एक बड़ी समस्या हो गई है.

पार्किंग जोन में कुछ दिनों पूर्व अपने वाहन पार्क करके किशनगंज गए सुमित कुमार शाह कहते हैं कि उन्होंने अपने दो पहिया वाहन को पार्किंग जोन में पार्क कर महापर्व मनाने के लिए किशनगंज गए थे. मगर जब वापस आए तो देखा की पार्किंग जोन बंद हो चुका है. उन्हें वाहन भी नहीं मिल रहा है. जिससे वह भी काफी परेशान हैं. जब वहां मौजूद लोगों से संपर्क किया गया तो कुछ देर के बाद उन्हें कुछ लोगों द्वारा वाहन दिया गया.

वाहन कहां पार्क करेंगे यह एक बड़ी समस्या
कटिहार न्यायालय में कार्यरत अंसार आलम भी कहते हैं कि उन्हें भी अपनी गाड़ी पार्किंग कर कटिहार जंक्शन में स्थित रेलवे कोर्ट में किसी काम के लिए जाना था, अब ऐसे में गाड़ी कहां पार्क करें यह एक बड़ी समस्या है. वह कहते हैं कि मौजूद पुलिसकर्मी कहते हैं कि आप जहां जाएंगे, आपको अपने वाहन को साथ लेकर चलना होगा. अंसार आलम कहते हैं कि इतने बड़े कटिहार जंक्शन परिसर में पार्किंग जोन बंद हो जाने से एक बड़ी परेशानी बन गई है.

स्वास्थ्य के लिए अमृत है यह पत्ता, सर्दी-जुखाम कर देगा खत्म , गठिया-अस्थमा में रामबाण

कुल मिलाकर कटिहार जंक्शन परिसर में बनाए गए पार्किंग जोन अचानक बंद हो जाने से नो पार्किंग कर दिए जाने से कटिहार जंक्शन जो लोग दो पहिया और चार पहिया वाहन लेकर आते थे. उन्हें बेहद परेशानी के का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि पार्किंग जोन ही नो पार्किंग जोन बना दिया गया हैं.

Tags: Bihar News, Indian Railways, Katihar news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *