यह समूह फ्री में लोगों को भेज रहा अयोध्या, 83 लोगों का पहला जत्था रवाना

अनुज गौतम / सागर. अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा भले ही 22 जनवरी को हो रही है. लेकिन सनातन प्रेमियों ने पहले से ही अयोध्या की तीर्थ यात्रा शुरू कर दी है. सागर से 83 श्रद्धालुओं का पहला जत्था राम नाम के जयकारे के साथ अयोध्या के लिए निकल पड़ा है. सागर के रामसरोज समूह के द्वारा इनकी निशुल्क तीर्थ यात्रा करवाई जा रही है. राम भक्तों को अयोध्या रवाना करने से पहले इन सभी के लिए रेल टिकट, ठंड से बचने के लिए कंबल और खाने की सामग्री भेंट की गई.

अयोध्या की निशुल्क तीर्थ यात्रा कराने वाले शैलेश केसरवानी ने बताया कि करीब 6 साल पहले उनके पिता राम शंकर केसरवानी का निधन हो गया था. उनकी इच्छा थी कि वह गरीब लोगों के लिए तीर्थ यात्रा कराए, करीब 2 साल पहले इनकी मां सरोज देवी ने यह इच्छा व्यक्त की थी. जिनकी निर्देश पर उनके बेटों ने गरीब और वृद्ध लोगों के लिए तीर्थ यात्रा शुरू किया, जिसमें 1000 से अधिक लोगों को अब तक वह उज्जैन, हरिद्वार, वैष्णो देवी, उत्तराखंड, अमरनाथ, काशी विश्वनाथ जैसे तीर्थ स्थलों की यात्रा करा चुके है. वही कुछ समय के लिए इसे बंद भी कर दिया गया था लेकिन अयोध्या का कार्यक्रम आने के बाद इस निशुल्क तीर्थ यात्रा को फिर से शुरू कर दिया गया है. और इसमें उम्र वर्ग जात-पात जैसी कोई बंधन नहीं है कोई भी व्यक्ति जो अयोध्या जाना चाहते है, तो वह राम सरोज समूह से संपर्क करें.

अयोध्या जाने यहां पर करें संपर्क
जो भी तीर्थ यात्री अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं, वे अपना आधार कार्ड की छाया प्रति एवं मोबाइल नंबर रामसरोज पैलेस एवं स्टेशन रोड 2 पर स्थित गैस एजेंसी के पीछे पार्षद कार्यालय तिलकगंज में जमा कर सकते हैं. इस यात्रा में उम्र, जाति, महिला या पुरुष कोई बंधन नहीं है. हर व्यक्ति इस यात्रा में जा सकता हैं. अधिक जानकारी के लिए 7987362376, 7725079659 इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *