यहां होगी राज्य स्तरीय महिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता, जुटेंगे 500 खिलाड़ी

मो. इकराम/धनबाद. टाटा सिजुवा में महिला ताइक्वांडो चैंपियनशिप ऋषिकेश मेमोरियल पब्लिक स्कूल कपुरिया में आगामी 11 और 12 जनवरी को तृतीय राज्य स्तरीय महिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता होने जा रहा है. इसमें झारखण्ड के सभी 24 जिला से लगभग 500 खिलाड़ी भाग लेंगे. झारखण्ड राज्य ताइक्वांडो संघ से पंजीकृत संस्थाओं में प्रशिक्षण ले रही बालिकाएं भाग ले सकती हैं.

ताइक्वांडो एसोसिएशन के रणविजय सिंह ने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चियों को ताइक्वांडो के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर दिया जा रहा है. ताइक्वांडो खेल के क्षेत्र से जुड़ी बालिकाएं इस अवसर का लाभ उठा सकतीं है. इस प्रतियोगिता में चयनित होनेवाले प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा.  ताइक्वांडो एक खेल ही नही बल्कि यह महिलाओं के आत्म रक्षा के लिए भी उपयोगी है.

24 जिला से 500 खिलाड़ी लेंगे भाग
वही ताइक्वांडो एसोसिएशन के मेंबर विशाल पंडित ने कहा कि धनबाद सिजुआ प्रीमियर ऋषिकेश मेमोरियल पब्लिक स्कूल में तृतीय महिला राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. धनबाद में पहली बार कराया जा रहा हैं. यह  मैच 11 वा 12 जनवरी को होना है. राज्य स्तरीय महिला ताइक्वांडो चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए झारखंड के टोटल 24 जिलों से खिलाड़ी शामिल होंगे. महिला ताइक्वांडो चैंपियनशिप के जो भी रजिस्टर्ड मेंबर है, वह अपने खिलाड़ी के साथ आधार कार्ड फोटो डेट ऑफ बर्थ लेकर धनबाद कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं. झारखंड ताइक्वांडो एसोसिएशन से संपर्क करने के लिए दिए गए नंबर पर जो नबर 6203162625 एनबीटी पर संपर्क कर सकते है. इस तरह आप भी इस खेल का हिस्सा बन सकते है.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news, Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *