यहां होगा रंगोली कॉम्पिटिशन, विजता को मिलेगा 3100 रुपए का इनाम, जानें पूरी डिटेल

दीपक पाण्डेय/खरगोन.मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में दीपावली के बाद महिलाओ के लिए रंगोली कॉम्पिटिशन का आयोजन होना है. यह प्रतियोगिता पूरी तरह नि:शुल्क रहेगी. कॉम्पिटिशन में भाग लेने वाले प्रतिभागी को कोई शुल्क नहीं देना होगा. जबकि आयोजन समिति द्वारा विजेता को 3100 रुपए तक का पुरस्कार मिलेगा, यह प्रतियोगिता कब और कहां होगी, पार्टिसिपेट करने के लिए क्या नियम है, सबकुछ जानने के लिए पड़ें पूरी खबर.

खरगोन जिले से 50 किलोमीटर दूर पंडित मंडन मिश्र की पवित्र नगरी मंडलेश्वर में यह प्रतियोगिता होगी. विगत 4 वर्षों से व्यापारी संघ द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस साल यह प्रतियोगिता एमपी विधानसभा चुनाव के चलते मतदान के अगले दिन 18 नवंबर शनिवार को आयोजित की जाएगी. चार तरह की यहां प्रतियोगिता होना है, जिसमें फ्रीहेंड रंगोली, बिंदी रंगोली, फूलों की रंगोली और कलश सजाओ प्रतियोगिता शामिल है.

यह रहेगा प्रतियोगिता का स्थान
व्यापारी संघ के अध्यक्ष विजय पाटीदार ने कहा कि नगर के वार्ड क्रमांक 2,3,4,5,6 और हटाई मोहल्ला में शाम 6 बजे प्रतियोगिता आयोजित होगी. इसके अलाव जूना श्रीराम मंदिर में भी रंगोली बनाने की व्यवस्था की गई है. भाग लेने वाले प्रतिभागियों को इन्हीं वार्डों में रंगोली बनानी होगी. इसके लिए उपयोगी कलर अपने साथ लाना होगा.

यहां करना होगा पंजीयन
वें बताते है कि निर्णायकों द्वारा सभी रंगोलियों का निरीक्षण करने के बाद मंच से विजेताओं की घोषणा के साथ पुरस्कार वितरित किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिया पहले से पंजीयन कराना होगा, जो बिलकुल फ्री है. पंजीयन के लिए नवरंग साड़ी सेंटर, प्रिया साड़ी सेंटट, आशीर्वाद इमिटेशन, गोलू मामा चाइल्ड वॉटर एवं राजपाल ठाकुर के पास नाम लिखवाने होंगे.

यह मिलेगा पुरस्कार
बता दें की फ्री हैंड एवं बिंदी रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 3100, द्वितीय को 2100, तृतीय को 1100 रुपए का नगद पुरस्कार मिलेगा. फुलों की रंगोली और कलश सजाओ प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 1500, द्वितीय को 1000 एवं तृतीय है को 500 रुपए इनाम में दिए जाएंगे. इसके अलावा 12 प्रतिभागियों को 300- 300 रुपए सत्वना पुरस्कार दिया जाएगा.

Tags: Hindi news, Local18, Madhya pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *