यहां होगा दो दिनी नि:शुल्क कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर15 तक कराएं रजिस्ट्रशन

ओम प्रकाश निरंजन/कोडरमा.जन्म से दिव्यांग अथवा किसी दुर्घटना में दिव्यांग हो चुके लोगों का सहारा बनते हुए मारवाड़ी युवा मंच श्री भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के सहयोग से झुमरी तिलैया के अग्रसेन भवन में नि:शुल्क कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन 19 व 20 सितंबर को करने जा रही है. इस आयोजन में प्रेरणा शाखा और अग्रवाल समाज झुमरी तिलैया भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

प्रेरणा शाखा की सचिव सारिका लड्ढा ने कहा कि इस शिविर में कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति उपरोक्त तिथि को अग्रसेन भवन पहुंचकर कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण का लाभ उठा सकते हैं. उन्होंने बताया कि शिविर में हिस्सा लेने के लिए जरूरतमंदों को पंजीकरण कराना अनिवार्य है जिसकी अंतिम तारीख 15 सितंबर 2023 है. उन्होंने बताया कि पंजीकरण के दौरान आधार कार्ड की फोटो कॉपी एवं पासपोर्ट साइज के दो फोटो देने होंगे.

नि:शुल्कदिए जाएंगे कृत्रिम अंग
सारिका ने आगे कहा कि नि:शुल्क कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर में जरूरतमंदों को कान की मशीन, बैसाखी, कृत्रिम हाथ और पैर दिए जायेंगे. उन्होंने बताया कि कान की मशीन और बैसाखी जरूरतमंदों को शिविर के दौरान ही आवश्यकता अनुसार दिया जाएगा. वही कृत्रिम हाथ और पैर के जरूरतमंद के नाप लेकर उन्हें शिविर के अगले दिन कृत्रिम हाथ और पैर उपलब्ध कराया जाएगा.

अग्रसेन भवन में ठहरने और भोजन की व्यवस्था
सारिका ने बताया कि शिविर से संबंधित अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 8210111826, 9431153874 एवं 9661082222 पर संपर्क किया जा सकता है. शिविर के दौरान बाहर से आने वाले मरीजों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था अग्रसेन भवन में की जाएगी.

.

FIRST PUBLISHED : September 11, 2023, 16:27 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *