यहां हर दिन मिलता है फ्री खाना, 250 से ज्यादा जरूरतमंदों का भरा जाता है पेट

मो. इकराम/धनबाद. धनबाद का रोटी बैंक यूथ क्लब उन बेसहारों का सहारा बन रहा है, जिन्हें दो जून की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती है. यह संस्था पिछले छह वर्षों से जरूरतमंदों को भोजन कराती आ रही है. धनबाद स्टेशन के पास मजार रोड में रोटी बैंक यूथ क्लब सैकड़ों लोगों को रोजाना भोजन कराता है.

यह संस्था उन लोगों से भी भोजन इकट्ठा करती है, जिनके यहां रात में भोजन बच जाता है. फिर भोजन को कलेक्ट करके जरूरतमंदों में बांट देती है. संस्था के सदस्य जय प्रकाश यादव ने बताया कि इस संस्था की स्थापना 6 साल पहले रवि शेखर के द्वारा की गई थी. तब से रोजाना करीब 200-250 लोगों को भोजन कराते आ रहे हैं. भोजन मेन्यू वाइज तैयार होता है, कभी खिचड़ी कभी दाल-भात, सब्जी और पूरी सब्जी परोसी जाती है. धनबाद स्टेशन के पास मजार रोड में रोजाना रात 7.30 बजे से खाना खिलाना शुरू किया जाता है.

रोज बदलता है मेन्यू
जय प्रकाश यादव ने बताया कि कई लोग जन्मदिन,सालगिरह या अन्य मौके पर रोटी बैंक के माध्यम से जरूरतमंदों को खाना खिलाते हैं. इस दौरान कभी पूरी सब्जी, कभी रोटी सब्जी और कभी खिचड़ी उपलब्ध कराई जाती है. रोजाना सैकड़ों जरूरतमंद स्टेशन के बाहर भोजन के इंतजार में बैठे रहते हैं उनके लिए रोटी बैंक सदैव तत्पर रहता है. अगर आप भी रोटी बैंक के माध्यम से गरीबों का पेट भरना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर पर 9990723661 संपर्क कर सकते हैं.

लोग बोले- ये संस्था भूखा नहीं सोने देती
खाना खा रहे प्रदीप व सुमन ने बताया कि वह रोजाना रात का भोजन यहां करते हैं. जब से इस संस्था की शुरुआत हुई है, तब से भूखे नहीं सोना पड़ता है. रोजाना खाना मिल जाता है. इससे पेट तो भरता ही है, साथ ही यह खाना स्वादिष्ट भी होता है.

Tags: Dhanbad news, Food 18, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *