यहां मिलेंगे सबसे सस्ते गर्म कपड़े, 200 रुपए से शुरू कीमत, जानें लोकेशन

ज्योति/पलवलः उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है, जिसको लेकर लोग गर्म कपड़ों की जमकर खरीददारी भी कर रहे हैं. वहीं हरियाणा के पलवल में भी तिब्बती मार्केट सज चुका है. जहां पर लोगों की भीड़ भी देखने को मिल रही है, यह मार्केट 10 साल से लगातार लग रहा है, जिसमें हर उम्र के लोगों के लिए गर्म कपड़े मिल जाएंगे. इस मार्केट में कीमत भी बिल्कुल कम है. जिससे लोग दूर दूर से खरीददारी करने के लिए आते हैं.

यह तिब्बती मार्केट हरियाणा के पलवल जिला में लगी हुई है, जहां पर एक तिब्बती दुकानदार राजीव ने बताया कि इस मार्केट में हर उम्र के लोगों के लिए गर्म कपड़े मिल जाएंगे. जो कि ₹200 से शुरू होकर लेकर 3000 से ₹5000 तक के गर्म कपड़े मिल जाएंगे.

पहले के मुकाबले कम दुकानदारी
राजीव ने बताया की वह अपने परिवार की गुजर बसर के लिए यहां तिब्बती माक्रेट लगाते हैं. जहां पर कभी-कभी मुनाफे की वजह घाटा भी देखने को मिलता है. उन्होंने बताया कि कभी कभी उन्हें यहां से खाली हाथ भी लौटना पड़ता है. उन्होंने बताया कि कोविड के समय मार्केट बहुत सूना सूना रहता था, लेकिन अब कुछ भरा भरा रहता है. उन्होंने बताया कि ग्राहक दुकान में तो पहुंचते हैं, लेकिन पहले के मुकाबले कम खरीददारी कर रहे हैं.

दिसंबर में खरीदारी की उम्मीद
वहीं उन्होंने बताया कि दुकानदारों को उम्मीद है कि दिसंबर महीने में बिक्री बढ़ेगी. इसके साथ दुकानदारों का कहना है कि अब लोग कपड़े ज्यादातर ऑनलाइन खरीदते हैं. इसके साथ ही कई लोग, जो ब्रांड पसंद करते हैं. वो शॉपिंग मॉल से खरीदारी करते हैं. इसलिए भी ग्राहकी कम हो गई है. दुकानदारों की मानें थे अपने घर से दूर यहां आकर बाजार लगाने और तीन से चाह माह तक यहां ठहरने का खर्च भी लाखों में होता है, उतनी कमाई नहीं हो पाती है.

Tags: Local18, Winter season

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *