यहां महज 6000 रुपये में कराई जाती है अग्निवीर की तैयारी,रिटेन एग्जाम होगा आसान

रूपांशु चौधरी/हजारीबाग. सेना में भर्ती के लिए युवाओं में एक अलग ही जुनून रहता है. ग्रामीण परिवेश के अधिकांश युवा सेना में भर्ती के लिए एक बार अवश्य प्रयास करते है. इसके लिए  युवा दिन रात एक कर तैयारी करते है. लेकिन कभी कभी छोटी छोटी गलतियों से इन्हे निराशा हाथ लगती है. ऐसे में अगर सही गाइडेंस मिल जाए तो  ये आसानी से सफलता पा सकते है. सेना की बहाली के लिए हजारीबाग के मटवारी में स्तिथ पीसी डिफेंस एकेडमी में युवाओं को आर्मी की ट्रेनिंग दी जाती है.

पीसी डिफेंस एकेडमी के संचालक फूलचंद कुमार ने कहा कि अभी हाल ही में वायु अग्निवीर को लेकर भर्ती आई है. जिसके पश्चात सेना की तैयारी करने वाले युवाओं ने अपनी तैयारी भी तेज कर दी है.अक्सर युवा छोटी छोटी गलतियों के कारण भर्ती रैली से बाहर निकल जाते है. ऐसे में अगर युवा छोटी छोटी पर काम करे तो वो पहले से ही भर्ती के लिए तैयार रहेंगे. इस संस्थान में पिछले 10 सालो से यहां ट्रेनिंग प्राप्त कर अभी तक 1000 से अधिक देश की सेवा कर रहे है. इसमें आर्मी, नेवी अग्निवीर, वायु सेना, बीएसएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, एसएससी जीडी यादि सेवाओं में संस्थान के छात्र कार्यरत है.

6000 में हो जाएगा अग्निवीर की पूरी तैयारी
उन्होंने बताया कि यहां अग्निवीर की तैयारी के लिए 6000 शुल्क रखा गया है. वही एसएससी जीडी के लिए 8500 का शुल्क रखा गया है. जिसमें फिजिकल से लेकर रिटर्न की तैयारी करवाई जाती है. अग्निवीर की तैयारी 6 महीने की है. वही एसएससी जीडी का कोर्स 12 महीने का है. संचालक का दावा है कि यहां लिए गए फीस का अधिकांश हिस्सा अभ्यार्थियों के डाइट में खर्च कर दिया जाता है.

Tags: Agniveer, Hazaribagh news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *