यहां कोई नहीं सोता भूखा! मात्र 20 रुपए में मिलता है भरपेट खाना, खाने वालों…

रामकुमार नायक/रायपुर. सखी सैंया तो खूब ही कमात है, महंगाई डायन खाए जात है. लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लोगों को महंगाई के इस दौर में भी खाने के लाले नहीं पड़ रहे हैं. राजधानी में यहां मात्र 20 रुपए में भरपेट भोजन मिल रहा है. जी हां मात्र 20 रुपए में, सुनकर जरूर अटपटा लग रहा होगा. लेकिन यह सही बात है जहां एक तरफ 20 रुपए एक प्लेट में समोसा, पोहा, इडली भी नहीं मिलती है. ऐसी स्थिति में राजधानी रायपुर के अन्नपूर्णा दाल भात सेंटर में 10 में दाल भात और 20 में दाल भात सब्जी अचार पापड़ मिल जाएगा. यह दाल भात सेंटर में मेकाहारा अस्पताल के ठीक सामने है. यहां पर रोजाना सैकड़ों लोग अपनी भूख मिटाने के लिए आते हैं.

काफी व्यस्ततम इलाका और भीड़ भाड़ होने के बावजूद यहां सिस्टमैटिक तरीके से लोगों को दाल भात परोसी जाती है. मेकाहारा अस्पताल आने वाले लोग, रेलवे स्टेशन, जेल कर्मचारी, कैदियों से मिलने आने वाले परिजन समेत अन्य लोग यहां 10 रुपए में दाल भात और 20 रुपए में दाल, भात, सब्जी, आचार, पापड़ भरपेट भोजन करते हैं. इस अन्नपूर्णा दाल भात सेंटर में रोजाना लगभग 700 लोग भरपेट खाना खाने आते हैं. यह दाल भात सेंटर जैन समाज के द्वारा संचालित की जा रही है. इसके संचालक मोहन चोपड़ा हैं. वर्तमान में यहां आठ कर्मचारी काम करते हैं. अगर आप भी राजधानी रायपुर में है और 20 रुपए में भरपेट भोजन करना चाहते हैं तो आप यहां आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- AC को टक्कर देने आ गया कूलर, युवा इंजीनियर ने 2 साल में किया तैयार, मात्र 4 हजार में मिलेंगे इतने फीचर्स

हर वर्ग के लोग यहां भोजन करने आते हैं
अन्नपूर्णा दाल भात सेंटर के कर्मचारी शिवशंकर भट्ट ने बताया कि राजधानी रायपुर में विगत 20 साल से दाल भात केंद्र संचालित हो रहा है. यहां दाल चावल मात्र 10 रुपए में मिलता है. सब्जी, आचार, पापड़ के साथ 20 रुपए में भरपेट भोजन कर सकते हैं. सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक लगातार भोजन बनता है और लोगों का आने का सिलसिला जारी रहता है. बड़े से लेकर छोटे तक, स्टूडेंट से लेकर नौकरी पेशा तक यानी हर वर्ग के लोग यहां भोजन करने आते हैं. राजधानी में हजारों रिक्शे चलते हैं कई रिक्शा चालक यहां अपनी भूख शांत करने आते हैं. इस दाल भात केंद्र के ठीक सामने मेकाहारा अस्पताल है. जहां प्रदेश भर के लोग इलाज कराने आते हैं. मरीजों के परिजन मात्र 20 रुपए में यहां भरपेट खाना खाते हैं. पास में ही सेंट्रल जेल है, वहां के कर्मचारी भी यही खाना खाते हैं.

Tags: Chhattisagrh news, Food, Food 18, Local18, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *