यशस्वी जायसवाल से लेकर रिंकू सिंह तक… सेमीफाइनल में 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, एक को मिल चुका है फिनिशर का टैग

हाइलाइट्स

यशस्वी जायसवाल ने नेपाल के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ शतकीय पारी खेली थी
रिंकू सिंह टीम इंडिया के नए फिनिशर के रूप में उभर रहे हैं
भारतीय टीम गोल्ड मेडल से दो जीत दूर

नई दिल्ली. भारत की एक क्रिकेट टीम अपने घर में वर्ल्ड कप खेल रही है तो दूसरी चीन के हांगझोउ में एशियन गेम्स में जलवा बिखेर रही है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की कप्तानी वाली टीम इंडिया एशियन गेम्स (Asian Gams) की क्रिकेट स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गई. उसका सामना शुक्रवार को बांग्लादेश (IND vs BAN) से होगा. यह मुकाबला 6 अक्टूबर को सुबह 6:30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में सबकी नजरें इन 5 खिलाड़ियों पर होगी जो गेंद और बल्ले से कहर बरपा सकते हैं. आइए जानते हैं कि वो कौन से 5 खिलाड़ी हैं जो सेमीफाइनल में अपने प्रदर्शन से तहलका मचा सकते हैं.

लेफ्ट आर्म युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने नेपाल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में जिस तरह की दमदार पारी खेली, उससे साफ हो गया कि यह टैलेंटेड खिलाड़ी चीन में धमाल मचाने आया है. यशस्वी ने 49 गेंदों पर 8 चौकों और 7 चौकों की मदद से 100 रन की पारी खेली थी. यशस्वी की इस दमदार पारी के दम पर भारत ने 4 विकेट पर 202 का विशाल स्कोर खड़ा किया. यशस्वी आईपीएल 2023 के दौरान से ही बेहतरीन फॉर्म में हैं. वह पिछले कुछ सीजन से घरेलू क्रिकेट में भी लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं. सेमीफाइनल में यशस्वी बड़ी पारी खेल सकते हैं.

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड ने चैंपियन इंग्लैंड की निकाली हेकड़ी, 9 विकेट से रौंदकर वनडे वर्ल्ड कप में मचाया हाहाकार

IND vs BAN Asian Games Cricket Live Streaming: भारत बनाम बांग्लादेश में जंग, जानें कब-कहां देखें सेमीफाइनल लाइव

टीम इंडिया के नए फिनिशर रिंकू सिंह
रिंकू सिंह (Rinku Singh) के रूप में टीम इंडिया को नया फिनिशर मिलने जा रहा है. लेफ्ट हैंड बैटर रिंकू ने आईपीएल की शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए नेपाल के खिलाफ मैच फिनिशर की भूमिका निभाई थी. उन्होंने 15 गेंदों पर नाबाद 37 रन की पारी खेली थी जिसमें 2 चौके और 6 छक्के शामिल थे. रिंकू बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पारी खेलकर धमाका कर सकते हैं.

गायकवाड़ कप्तानी पारी खेलने को बेताब
कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला क्वार्टर फाइनल में कुछ खास कमाल नहीं कर पाया. उन्होंने 23 गेंदों पर 25 रन बनाए थे. आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले गायकवाड़ की प्रतिभा से हम सभी वाकिफ हैं. वह अपनी कप्तानी में बड़ी पारी खेलने की फिराक में होंगे. भारतीय टीम ऋतुराज की कप्तानी में गोल्ड मेडल की दावेदार है.

शिवम दुबे कर सकते हैं कमाल
शिवम दुबे (Shivam Dube) ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की है. लंबे लंबे छक्के लगाने में माहिर शिवम ने नेपाल के खिलाफ 19 गेंद पर नाबाद 25 रन बनाए थे. शिवम सेमीफाइनल में बड़ी पारी खेल सकते हैं. उन्होंने 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अभी तक 152 रन बनाए हैं.

बिश्नोई ने नेपाल के बैटर्स को फिरकी में उलझाया
लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपनी फिरकी से नेपाल के बल्लेबाजों को खूब छकाया. बिश्नोई ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए थे. बिश्नोई की फिरकी की तोड़ नेपाल के बैटर्स के पास नहीं थी. बांग्लादेश के खिलाफ बिश्नोई अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी से भारत की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

Tags: Asian Games, India vs Bangladesh, Ravi Bishnoi, Rinku Singh, Shivam Dube, Tilak Varma, Yashasvi Jaiswal

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *