मौसम का बदला मिजाज! दिल्ली में बारिश तो पहाड़ों पर बर्फबारी! 4 दिनों तक होगा उलटफेर

हाइलाइट्स

जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है.
आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की मध्यम बारिश संभव.

नई दिल्लीः मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 27 नवंबर से उत्तर-पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में मौसम बदलने वाला है. इसके चलते 27-28 नवंबर के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में 24 नवंबर को मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. कुछ दिनों तक आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. 26 नवंबर की सुबह तक धुंध नजर आ सकती है. इसके अलावा नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते 27 नवंबर को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

वहीं 25 नवंबर से पूर्वी हवाओं के साथ एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम और पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. इससे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मौसम बदलेगा. 24 नवंबर यानी के आज से 27 नवंबर तक उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण, गुजरात, दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिणी राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है.

इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया है कि 26 नवंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और उसके आसपास एक निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है. वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज केरल, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिणी कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

Weather Update: मौसम का बदला मिजाज! दिल्ली में बारिश तो पहाड़ों पर बर्फबारी! 4 दिनों तक होगा उलटफेर

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की मध्यम बारिश संभव है. जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर श्रेणी में रहेगा.

Tags: IMD alert, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *