मोतीहारी में 10 सितंबर को होगा जिला स्तरीय युवा उत्सव! 15-35 आयु वर्ग के प्रतिभागी ले सकते हैं भाग

नकुल कुमार/पूर्वी चम्पारण. आगामी 10 सितंबर को कला, संस्कृति एवं युवा विभाग और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. जिसमें स्क्रीनिंग के माध्यम से प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा. इस संदर्भ में प्रभारी पदाधिकारी मोनू कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में आयोजन समिति से जुड़े पदाधिकारी एवं सदस्यों की एक बैठक की गई. इसमें जिला स्तरीय युवा उत्सव की तैयारी और सफलता को लेकर बिन्दुवार चर्चा की गई.

प्रभारी पदाधिकारी श्री कुमार ने बताया कि आगामी 10 सितंबर को युवा उत्सव का भव्य आयोजन शहर के नगर भवन में किया जाएगा. इसकी स्क्रीनिंग सुबह 10 बजे से होगी. उन्हें बताया कि स्क्रीनिंग के बाद उसी दिन शाम 05 बजे से मुख्य समारोह में सभी विधाओं के लिए योग्य प्रतियोगियों का चयन किया जाएगा. जिला स्तरीय युवा उत्सव में चयनित प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय युवा उत्सव में भेजा जाएगा. राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में श्रेष्ठ आए प्रतिभागी राष्ट्रीय युवा उत्सव में जाएंगे.

युवा उत्सव में कौन ले सकता है भाग
प्रभारी पदाधिकारी ने कहा कि सरकार का उद्देश्य इस आयोजन के माध्यम से नई युवा प्रतिभा की कलात्मक क्षमता को प्रतियोगिता के माध्यम से निखार कर उन्हें राज्य और राष्ट्रीय स्तर का मंच उपलब्ध कराने का है. युवा उत्सव में 15 से 35 वर्ष तक के कलाकार भाग ले सकते है. जिला स्तरीय युवा उत्सव में शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय वादन-सितार, गिटार, तबला, सरोद, शहनाई, सारंगी, वायलिन, बांसुरी, वीणा, मृदंगम और हारमोनियम, समूह गान, एकल लोकगीत, लोकगाथा, सुगम संगीत, समूह लोक नृत्य, लघु नाटक, वक़्तृता ( भाषण) व चित्रकला, मूर्तिकला, हस्तशिल्प, छायाचित्र की विधाओं के प्रतिभागी भाग ले सकते है.

Tags: Bihar News in hindi, East champaran, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *