मोटर चोरी के शक में ऐसी सजा! पुलिस की आंखें फटी रह गईं, लोग रह गए सन्‍न

ठाणे. महाराष्‍ट्र में एक बार फिर से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस के साथ आमलोग भी सकते में हैं. गुस्‍साई भीड़ का रौद्र रूप देखकर हर कोई हतप्रभ रह गया. हालांकि, महाराष्‍ट्र में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. प्रदेश में पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. दरअसल, महाराष्‍ट्र के ठाणे में पानी के मोटर की चोरी के संदेह में स्‍थानीय लोगों ने दो शख्‍स को पकड़ लिया. उग्र लोगों ने दोनों संदिग्‍धों की इतनी पिटाई की कि उनकी जान चली गई. मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया.

जानकारी के अनुसार, ठाणे जिले के अंबरनाथ शहर में कुछ स्थानीय लोगों ने पानी का मोटर चोरी करने के संदेह में दो लोगों की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक भगत ने बताया कि जांच के दौरान दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह राहगीरों ने पुलिस को दुर्गादेवी पाड़ा में सूरज परमार (25) और सूरज कोरी (22) के शव पड़े होने की सूचना दी थी.

VIDEO: बंगाल में पालघर जैसी घटना, भीड़ ने साधुओं को चोर समझकर बेरहमी से पीटा, BJP का ममता सरकार पर हल्लाबोल

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा
सीनियर इंस्‍पेक्‍टर अशोक भगत ने कहा, ‘घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज में दोनों पानी का मोटर चुराकर भागते दिख रहे हैं और कुत्ते उन पर भौंक रहे हैं. इस शोर के कारण कुछ लोग जाग गए. उन्होंने दोनों का पीछा किया और उनकी पिटाई की, जिससे उनकी मौत हो गई.’ उन्होंने आगे बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि दोनों की मौत आंतरिक चोट लगने के कारण खून बहने से हुई. उन्होंने कहा कि यह भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या करने का संदिग्ध मामला है.

मोटर चोरी के शक में ऐसी सजा! पुलिस की आंखें फटी की फटी रह गईं, जिसने भी सुना सब रह गए सन्‍न

पालघर की घटना
इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर के गढ़चिंचले गांव में 16 अप्रैल 2020 को दो साधुओं और उनके ड्राइवर की 500 से अधिक लोगों के भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इसके बाद 21 अप्रैल 2020 को मामला जांच के लिए सीआईडी को सौंपा गया. साधुओं की हत्या बच्चा चोरी गिरोहों के सक्रिय होने की वजह से हुई थी. ऐसा अफवाह थी कि इन गिरोहों के सदस्य इलाके में साधु, डॉक्टर, पुलिस की वेशभूषा पहनकर बच्चा चोरी करते थे. जिसकी वजह से ड्राईवर और दोनों साधुओं की हत्या कर दी गई थी. हत्या तब हुई थी जब तीनों लोग कार से सूरत में किसी व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए जा रहे थे. कासा पुलिस स्टेशन में पालघर में हुई इस घटना को लेकर तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे.

(इनपुट: भाषा)

Tags: Crime News, Mob lynching, Thane news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *