मैराथन से ‘क्लीन काशी-ग्रीन काशी’ का संदेश देंगे धावक: डीएम और पुलिस कमिश्नर ने उत्कर्ष मैराथन 2.0 की घोषणा संग जर्सी लांच, मैरीकॉम करेंगी आगाज

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Runners Will Give The Message Of ‘Clean Kashi Green Kashi’ Through The Marathon. Varanasi DM And Police Commissioner Launched T shirt With The Announcement Of Utkarsh Marathon 2.0, Mary Kom Will Start

वाराणसीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन और डीएम एस राजलिंगम के साथ मैराथन की टीशर्ट लांच करते उत्कर्ष बैंक के डायरेक्टर गोविंद सिंह। - Dainik Bhaskar

पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन और डीएम एस राजलिंगम के साथ मैराथन की टीशर्ट लांच करते उत्कर्ष बैंक के डायरेक्टर गोविंद सिंह।

वाराणसी में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से उत्कर्ष मैराथन सीजन 2.0 का आयोजन 29 अक्तूबर को होगा। मैराथन में ब्रांड एंबेसडर और मुख्य अतिथि मुक्केबाज मैरीकॉम झंडी दिखाकर आगाज करेंगी। आयोजन में प्रदेश सरकार के अलावा केंद्र सरकार के अधिकारी भी सहयोगी बनेंगे। मैराथन संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से शुरू होकर वहीं समापन होगा।

बुधवार को पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन और डीएम एस. राजलिंगम ने उत्कर्ष बैंक के डायरेक्टर गोविंद सिंह के साथ मैराथन शेडयूल की घोषणा की। यातायात और सड़क सुरक्षा थीम पर आयोजित मैराथन की जर्सी डीएम और कमिश्नर के साथ सीडीओ हिमांशु नागपाल, कैंट बोर्ड की सीईओ आकांक्षा तिवारी ने लांच की गई।

डीएम ने कहा कि आयोजनों से एकजुटता का संदेश दिया जाता है साथ ही स्वास्थ्य के लिए जागरुकता भी बढ़ेगी। काशी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश दुनिया को स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं और हम मैराथन से ‘क्लीन काशी-ग्रीन काशी’ के संकल्प को दोहराएंगे। इसके साथ ही सभी को तुलसी का पौधा दिया जाएगा जो काशी की समृद्धता को प्रदर्शित करेगा।

वाराणसी में मैराथन की घोषणा करते अधिकारी और डायरेक्टर।

वाराणसी में मैराथन की घोषणा करते अधिकारी और डायरेक्टर।

संपूर्णानंद से शिवपुर चुंगी तक जाकर लौटेगे प्रतिभागी

मैराथन संयाेजक और उत्कर्ष बैंक के डायरेक्टर गोविंद सिंह ने बताया कि मैराथन 29 अक्तूबर सुबह पांच बजे संपूर्णानंद विश्वविद्यायल से शुरू होगी। मैराथन के प्रतिभागी संपूर्णानंद विश्वविद्यालय से चलकर मकबूल आलम रोड़, पुलिस लाइन तिराहा, भोजूबीर से अतुलानंद चौराहा, सेंट्रल जेल से फुलवरिया पुल, शिवपुर चुंगी से इसी राह वापस संपूर्णानंद विश्वविद्यालय आएंगे। इन राहों में प्रतिभागियों के लिए कई स्टाल लगाकर पानी आदि का इंतजाम कराया जाएगा। इससे पहले 28 अक्तूबर को कार्निवाल का आयोजन किया जाएगा।

महिला और पुरुष वर्ग के लिए अलग अलग आयोजन

महिला और पुरुष वर्ग के मुकाबले अलग-अलग होंगे। हर वर्ग के विजेता को समान पुरस्कार दिए जाएंगे। सभी मुकाबलों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतिभागियों को अवसर दिया जाएगा। 21 किमी की मैराथन के महिला-पुरुष वर्ग के प्रत्येक विजेता को 1.51 लाख रुपये पुरस्कार में मिलेंगे। प्रथम महिला व पुरुष उप विजेता को एक लाख एक हजार और द्वितीय उप विजेता को 75 हजार का पुरस्कार दिए जाएंगे। इसी तरह दस किमी की मैराथन के विजेता को 51 हजार, प्रथम उप विजेता को 21 हजार और द्वितीय उप विजेता को 15 हजार रुपये दिए जाएंगे। पांच किमी की मैराथन के विजेता को 15 हजार, प्रथम उप विजेता को 11 हजार और द्वितीय उप विजेता को 5100 रुपये मिलेंगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *