मैनपुरी के यात्रीगण ध्यान दें: कोहरा हुआ तो नहीं चलेगी बस, यूपी परिवहन निगम ने दिया यह आदेश

Passengers of Mainpuri pay attention Bus will not run if there is fog UP Transport Corporation gave this order

बस ।
– फोटो : CharkhiDadri

विस्तार


कोहरे में रोडवेज की बसें मार्ग पर नहीं चलेंगी। रोडवेज ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कवायद की है। रास्ते के बस स्टैंड पर ही बस को खड़ा किया जाएगा। रास्ते में बस को खड़ी करने की सूचना चालक और परिचालक को संबंधित डिपो इंचार्ज को देनी होगी। प्रबंध निदेशक के आदेश के बाद आरएम इटावा ने परिक्षेत्र के सभी एआरएम को आदेश का पालन करने के निर्देश जारी किए हैं।

सर्दियों की शुरूआत के साथ ही कोहरे ने दस्तक दे दी है। रात के समय कोहरा छाने लगा है। कोहरे में वाहन चालकों को वाहन चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। रोडवेज बसों के चालकों को मार्ग पर समस्या होती है। सबसे ज्यादा समस्या का सामना रोडवेज बसों के चालकों को करना पड़ता है। रात के समय कई बसों में ऐसी ही स्थिति बन जाती है। बसों में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रोडवेज ने कवायद की है।

कोहरे में यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रबंध निदेशक ने आदेश जारी किया है। आदेश के तहत कोहरा ज्यादा होने पर बस का संचालन मार्ग पर नहीं होगा। रास्ते के किसी बस स्टैंड पर ही बस को खड़ा कर दिया जाएगा। बस को रास्ते में खड़ा करने की सूचना चालक और परिचालक संबंधित डिपो के प्रभारी को देंगे। कोहरा कम होने पर बस का मार्ग पर संचालन होगा।

रात में 18 बसों का होता संचालन

मैनपुरी डिपो की 18 बसों का संचालन रात के समय दिल्ली मार्ग पर किया जाता है। हर आधा घंटा बाद बस का संचालन होता है। कोहरे का असर मैनपुरी डिपो की 18 बसों पर पड़ेगा। प्रबंध निदेशक के आदेश के अनुसार ही कोहरे में मार्ग पर बस का संचालन होगा।

निर्देश का पालन न करने पर होगी कार्रवाई

मैनपुरी डिपो के एआरएम संजीव कुमार ने बताया कि प्रबंध निदेशक के आदेश के बाद आरएम द्वारा दिए गए निर्देश की जानकारी स्टेशन प्रभारी सहित संचालन प्रभारी को दी गई है। अगर निर्देश का पालन नहीं होगा तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *